'इंडियन ओपनर्स को बाबर आजम और केन विलियम्सन ले लेनी चाहिए सीख', जानें किसने दी सलाह

नासिर हुसैन ने भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को सलाह दी है कि उन्हें बाबर आजम और केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों से सीख लेनी चाहिए. रविवार को ओवल में रोमांचक मुकाबले के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों की शानदार जीत दर्ज की.

Written by - IANS | Last Updated : Jun 12, 2023, 06:11 PM IST
  • नासिर हुसैन ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों को दी सलाह
  • कहा- बाबर आजम व केन विलियम्सन से सीखने की जरूरत
'इंडियन ओपनर्स को बाबर आजम और केन विलियम्सन ले लेनी चाहिए सीख', जानें किसने दी सलाह

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को सलाह दी है कि उन्हें बाबर आजम और केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों से सीख लेनी चाहिए. रविवार को ओवल में रोमांचक मुकाबले के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों की शानदार जीत दर्ज की.

'भारतीय शीर्ष क्रम को बाबर और केन को देखने की जरूरत'
444 रनों का कठिन लक्ष्य निर्धारित करने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांचवे दिन लंच से पहले 234 रनों पर आउट कर अपना पहला डब्ल्यूटीसी खिताब जीता. हुसैन ने स्काई स्पोर्ट पर कहा,वास्तव में भारतीय बल्लेबाजों से निराश, उनके प्रशंसक ऐसा कहने के मुझे निशाना बना सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय शीर्ष क्रम को बाबर और केन को देखने की जरूरत है कि जब गेंद घूम रही हो तो तेज गेंदबाजों को कैसे खेलते हैं.

चौथे दिन विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के नाबाद रहने से, भारत के लिए कुछ उम्मीद थी कि वे अंतिम दिन रिकॉर्ड रनों का पीछा कर सकते हैं. लेकिन बोलैंड ने पहले घंटे में कोहली और रवींद्र जडेजा को एक ही ओवर में आउट कर दिया. नाथन लियोन और मिचेल स्टार्क ने भी विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 234 रनों पर आउट कर जीत पर मुहर लगा दी. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की यह लगातार दूसरी हार थी. 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

भारतीय टीम को बदलाव के लिए रहना होगा तैयार- गावस्कर
नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस). महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की 209 रन से पराजय के बाद कहा कि भारतीय टीम को भविष्य में बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गावस्कर ने विश्वास जताया कि भारतीय टीम में महत्वपूर्ण बदलाव देखे जाने की संभावना है. उन्हें उम्मीद नहीं है कि दो साल बाद मौजूदा कई वरिष्ठ खिलाड़ी भारतीय टीम में रहेंगे.

गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि दो साल बाद मुझे पूरा यकीन है कि बहुत सारे वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं होंगे. मुझे बहुत आश्चर्य होगा. यदि वे हैं, तो यह शानदार है. गावस्कर ने कहा, लेकिन, मुझे लगता है कि कहीं न कहीं आपको बदलाव के लिए तैयार रहना होगा, चाहे वह 20 ओवर का खेल हो, 50 ओवर का या फिर टेस्ट क्रिकेट. लेकिन यह होना ही है. ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ के शानदार पहली पारी के शतकों ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट पर शुरू में ही मजबूत नियंत्रण दे दिया था. हालांकि भारत मैच को पांचवें दिन ले जाने में कामयाब रहा. हार के साथ, भारत अब दोनों डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार चुका है.

इसे भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: अखिलेश यादव ने बनाया गेम प्लान, इन सीटों पर होगा सपा का टारगेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़