IND vs WI: संजू सैमसन को फिर नहीं मिला मौका, इस खिलाड़ी का डेब्यू, जानें प्लेइंग इलेवन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2023, 07:02 PM IST
  • जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
  • मुकेश कुमार के प्रदर्शन पर रहेगी नजर
IND vs WI: संजू सैमसन को फिर नहीं मिला मौका, इस खिलाड़ी का डेब्यू, जानें प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में भी पदार्पण का मौका दिया. 

उमरान मलिक शामिल
भारत ने उमरान मलिक और कुलदीप यादव को एकादश में शामिल किया है. विकेटकीपर की दौड़ में इशान किशन ने संजू सैमसन को पछाड़कर एकादश में जगह बनाई. भारत को श्रृंखला की शुरुआत से पहले ही झटका लगा जब दौरे पर उसके तेज गेंदबाजी आक्रमकण की अगुआई कर रहे मोहम्मद सिराज को टखने में सूजन के कारण एहतियात के तौर पर स्वेदश भेजने का फैसला किया गया. 

भारतीय टीम के पास लगातार 13वीं बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का मौका है. आखिरी बार वेस्टइंडीज की टीम 2006 में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीत सकी थी. इस सीरीज के बाद टीम ने 6 बार अपने घर और 6 बार भारत में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाई है.

दोनों टीमों के ओवरऑल वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड देखें तो भारत हावी है. दोनों टीमों के बीच कुल 139 वनडे मुकाबले खेले गए. इनमें से भारत 70 मैच जीता और वेस्टइंडीज ने 63 मैच अपने नाम किए. 4 मुकाबले बेनतीजा रहे, जबकि दो मैच टाई भी रहे.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन...

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और उमरान मलिक.

वेस्टइंडीज - ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, एलीक एथनाज, रोवमन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, जायडेन सील्स, गुडाकेश मोटी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़