IND vs PAK: रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, शमी बाहर, जानें प्लेइंग 11

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2023, 02:51 PM IST
  • जानिए प्लेइंग इलेवन
  • शमी को किया गया बाहर
IND vs PAK: रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, शमी बाहर, जानें प्लेइंग 11

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला लिया है. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है और हम किसी भी प्लानिंग के लिए तैयार हैं.

वहीं बाबर आजम ने भी कहा कि यह मैच काफी अहम है और हम भी बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन अभी हम पहले गेंदबाजी करेंगे. 

 टीम इंडिया प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवनः फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

पल्लेकेले में खेला जाएगा भारत-पाक मुकाबला 

जिस मैदान पर बांग्लादेश और श्रीलंका का मैच खेला गया था, वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच जंग होगी. पल्लेकेले स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है तो बीच के ओवरों में गेंद टर्न भी होती है और स्पिनर्स कहर बरपा सकते हैं. भारत और पाक के बीच हमें एक लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

एक समय जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता था तो कहा जाता था कि मुकाबला भारत की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी के बीच होगा, लेकिन अब हालात वैसे नहीं हैं. अब पाकिस्तान के मुकाबले भारत का भी बॉलिंग अटैक कुछ कम नहीं है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज पाक पेस अटैक से कम नहीं हैं. हालांकि, इस समय पाकिस्तान की बल्लेबाजी भी काफी मजबूत है. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा और इमाम उल हक शानदार फॉर्म में हैं. साथ ही इफ्तिखार ने भी पिछले मैच में शतक जड़ अपनी लय वनडे फॉर्मेट में भी दिखा दी है. ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक हो सकता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़