IND vs PAK: पाकिस्तान को बड़ा झटका, शान मसूद फिट लेकिन दूसरा धाकड़ खिलाड़ी अनफिट, भारत के खिलाफ मैच से बाहर

शान मसूद को यह चोट मोहम्मद नवाज के बल्ले से निकली शॉट से लगी. मसूद नेट में बल्लेबाजी अभ्यास करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने उस समय हेलमेट भी नहीं पहना था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2022, 06:18 PM IST
  • मेलबर्न में होगी भारत पाकिस्तान की भिड़ंत
  • शान मसूद को मिल सकता है फखर की जगह मौका
IND vs PAK: पाकिस्तान को बड़ा झटका, शान मसूद फिट लेकिन दूसरा धाकड़ खिलाड़ी अनफिट, भारत के खिलाफ मैच से बाहर

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा. बल्लेबाज शान मसूद भले ही फिट हो गए हों लेकिन दिग्गज बल्लेबाज फखर जमां पूरी तरह फिट नहीं हैं. 

भारत के खिलाफ फखर जमां पाकिस्तान के प्लेइंग 11 में शामिल नहीं होंगे. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच की पूर्वसंध्या पर शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कन्फर्म करते हुए कहा कि फखर भारत के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्होंने कहा कि वह अभी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

मेलबर्न में होगी भारत पाकिस्तान की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पिछले महीने खुलासा किया था कि दुबई में टी20 एशिया कप फाइनल के दौरान फील्डिंग करते समय जमां को दाहिने घुटने में चोट लग गई थी और वह अभी तक उस चोट से पूरी तरही से उबर नहीं पाए हैं. 

शान मसूद फिट घोषित, खेलेंगे मैच

फखर जमां की जगह अब बाएं हाथ के बल्लेबाज शान मसूद को भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. मसूद फिट करार दिए गए हैं. पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शान मसूद को मेलबर्न क्रिकेट मैदान में नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगने के बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया. 

शान मसूद को यह चोट मोहम्मद नवाज के बल्ले से निकली शॉट से लगी. मसूद नेट में बल्लेबाजी अभ्यास करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने उस समय हेलमेट भी नहीं पहना था. मोहम्मद नवाज ने अभ्यास के दौरान स्पिनर के खिलाफ एक ऊंचा शॉट मारा और गेंद इस 33 साल के खिलाड़ी के सिर पर जा लगी. वह दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर पड़े थे. 

ये भी पढ़ें- ये 4 गलतियां दूर किए बिना पाकिस्तान को नहीं हरा सकता भारत, लग सकता है झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़