IND vs NZ: शुबमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी, जानें क्या कहा

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वो हैं टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल, जिन्होंने इस दौरे पर लगातार रन बनाये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 05:11 PM IST
  • गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रवि शास्त्री
  • अंजुम चोपड़ा ने भी की जमकर तारीफ
IND vs NZ: शुबमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी, जानें क्या कहा

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वो हैं टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल, जिन्होंने इस दौरे पर लगातार रन बनाये हैं. शुबमन गिल ने पहले दो मैचों में 95 की औसत से 95 रन बनाये हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88.79 काफी शानदार है.

गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रवि शास्त्री

गिल की बल्लेबाजी में खास बात उनका समय के हिसाब से रन गति में बदलाव करना है, जिसको लेकर अब भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी जमकर तारीफ की है. रवि शास्त्री ने भारत के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल के प्रशंसकों में शामिल होते हुए कहा कि इस युवा बल्लेबाज में कुछ ‘खास’ है. 

शास्त्री ने तीन मैचों की इस श्रृंखला के आधिकारिक प्रसारणकर्ता प्राइम वीडियो पर कहा, ‘उसे खेलते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है. उसकी बल्लेबाजी में कुछ खास है. उसके पास शानदार कौशल है और वह लंबे समय तक टीम में बना रहेगा. वह मेहनत करने से नहीं घबराता है और उसमें सफल होने की भूख बरकरार हैं. इस खेल से उसका काफी लगाव है और वह जमीन से जुड़ा हुआ है.’

अंजुम चोपड़ा ने भी की जमकर तारीफ

गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने गुरुवार को शुरुआती मैच में 50 रन बनाए और शनिवार को बारिश की भेंट चढ़े दूसरे मैच में नाबाद 45 रन की पारी खेली. भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने भी गिल की तारीफ की. 

उन्होंने कहा, ‘समय के साथ गिल के स्ट्राइक रेट में सुधार हुआ है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी उसका औसत 70 के आस-पास है. आप एक ऐसे खिलाड़ी को देख रहे है जो लगातार अपने खेल में सुधार कर रहा है.’

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: क्या छत वाले स्टेडियम में खेला जाए क्रिकेट, बारिश के चलते छिड़ी नई बहस, अब कीवी कोच ने दिया बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़