IND vs ENG: अश्विन-जडेजा की फिरकी में घूमा इंग्लैंड, 246 पर सिमटी पहली पारी

भारत को आखिरी बार अपनी धरती पर 2012 में एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. उसके बाद से भारत ने लगातार 16 सीरीज जीती हैं जिनमें सात में ‘क्लीन स्वीप’ किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 03:25 PM IST
  • इन खिलाड़ियों को मिला है मौका
  • रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास
IND vs ENG: अश्विन-जडेजा की फिरकी में घूमा इंग्लैंड, 246 पर सिमटी पहली पारी

नई दिल्लीः इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में 246 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से कप्तान बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 70 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने 37 जबकि बेन डकेट ने 35 रन की पारी खेली. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन जबकि जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए.

इंग्लैंड ने चुनी थी बल्लेबाजी
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में बृहस्पतिवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया . इंग्लैंड टीम में टॉम हार्टली पदार्पण करेंगे और टीम तीन विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ उतरी है . तेज गेंदबाजी का जिम्मा मार्क वुड संभालेंगे . भारतीय टीम में स्पिन का दारोमदार रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल पर होगा जिन्हें कुलदीप यादव पर तरजीह दी गई है .

भारत का अपने मैदान पर दबदबा
भारत को आखिरी बार अपनी धरती पर 2012 में एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. उसके बाद से भारत ने लगातार 16 सीरीज जीती हैं जिनमें सात में ‘क्लीन स्वीप’ किया है. इस दौरान भारत ने अपनी मेजबानी में 44 टेस्ट खेले और सिर्फ तीन में पराजय का सामना किया. अगर दबदबे की बात की जाए और अस्सी के दशक की वेस्टइंडीज या उसके बाद की ऑस्ट्रेलियाई टीम भी कहीं नहीं ठहरती.

भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (सी), बेन फॉक्स (डब्ल्यू), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़