IND vs AUS, 3rd Test: ‘अगर पंत होता तो लॉयन-कुहनेमन को खूब धोता’, पाक स्पिनर ने भारतीय बैटर्स को जमकर लताड़ा

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के मैदान पर खेला गया जहां पर स्पिनर्स ने अपनी फिरकी पर बल्लेबाजों को खूब नचाया, हालांकि भारतीय बल्लेबाजों की तुलना में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बेहतर डिफेंस दिखाया और इसी के चलते उन्होंने मैच को 9 विकेट से अपने नाम भी कर लिया.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 3, 2023, 12:37 PM IST
  • पंत जैसे खिलाड़ी को मिस कर रही है भारतीय टीम
  • अगर पंत होते तो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स की करते कुटाई
IND vs AUS, 3rd Test: ‘अगर पंत होता तो लॉयन-कुहनेमन को खूब धोता’, पाक स्पिनर ने भारतीय बैटर्स को जमकर लताड़ा

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के मैदान पर खेला गया जहां पर स्पिनर्स ने अपनी फिरकी पर बल्लेबाजों को खूब नचाया, हालांकि भारतीय बल्लेबाजों की तुलना में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बेहतर डिफेंस दिखाया और इसी के चलते उन्होंने मैच को 9 विकेट से अपने नाम भी कर लिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज में वापसी कर ली है और अब वो सीरीज जीत तो नहीं सकते हैं लेकिन अहमदाबाद में खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल कर सीरीज को ड्रॉ जरुर कर सकते हैं.

पंत जैसे खिलाड़ी को मिस कर रही है भारतीय टीम

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने इंदौर में भारतीय बल्लेबाजों की जमकर आलोचना की है और बताया है कि कौन सा वो खिलाड़ी है जिसे इंदौर में टेस्ट में टीम मिस कर रही थी और अगर वो होता तो शायद भारतीय टीम ये मैच कभी नहीं हारती.

दानिश कनेरिया का मानना है कि भारतीय टीम अपनी प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत को मिस कर रही है और अगर वो इस टीम का हिस्सा होते तो इंदौर टेस्ट में सबसे ज्यादा हावी रहे स्पिनर्स नाथन लॉयन और मैट कुह्नेमन की जमकर कुटाई करते.

इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने झटके 18 विकेट

उल्लेखनीय है कि नाथन लॉयन ने जहां इस मैच में 11 विकेट चटकाये तो वहीं पर मैट कुह्नेमन ने 6 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों को धराशायी करने में अहम भूमिका निभाई. दोनों ने एक-एक पारी के दौरान 5 विकेट हॉल झटका. पंत फिलहाल पिछले साल एक्सीडेंट के बाद लगी चोट से उबर रहे हैं और लंबे समय के लिये भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं.

अगर पंत होते तो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स की करते कुटाई

कनेरिया की तरह ही कई दिग्गजों का मानना है कि अगर पंत की ही तरह भारतीय टीम में कोई ऐसा बल्लेबाज होता जो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स पर अटैक करता और वापस उन पर दबाव डालता तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता है. स्पोर्ट्स कीड़ा से बात करते हुए कनेरिया ने कहा कि अगर आपने पंत से पूछा होता कि लॉयन और कुह्नेमन जैसे स्पिनर्स को कैसे खेला जाएगा तो वो यही कहता कि अपने कदमों का इस्तेमाल करो, गेंद की पिच तक पहुंचो और बड़ा शॉट खेल दो. कनेरिया का यह भी मानना है कि अगर पंत होते तो वो लॉयन और कुह्नेमन को बिल्कुल नहीं छोड़ते और उन्हें अपनी लेंथ बदलने पर मजबूर कर देते.

कनेरिया ने बताया क्यों हारी भारतीय टीम

कनेरिया ने भारतीय बल्लेबाजी पर निराशा जताते हुए कहा कि इंदौर टेस्ट में खिलाड़ियों ने काफी निराश किया है. कनेरिया का मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों ने बेवजह ऐसे शॉट खेले जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया मैच में आ गया और वो मैच से बाहर हो गये.

उन्होंने कहा,’भारतीय टीम ने अगर अच्छे से बल्लेबाजी की होती पहली पारी में 200-300 रन का स्कोर खड़ा कर लिया होता. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के गैरजरूरी शॉट्स खेलने के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में वापसी कर ली और यही वजह है कि उसने इतनी आसानी से जीत हासिल कर ली.’

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने रोका भारत का विजय रथ, इंदौर में 9 विकेट से हरा कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़