Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत अक्षर पटेल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, जानें पूरा मामला

Ind vs Aus: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे जा चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत के नाम रहा. अपनी इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त कायम कर ली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले मैच में भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने गजब का कारनामा कर दिखाया है. अपने इस कारनामे के बाद अक्षर के नाम पर एक रिकॉर्ड कायम हो गया  है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2023, 06:27 PM IST
  • अक्षर पटेल ने खेली 84 रनों की शानदार पारी
  • टॉप पर काबिज हैं जयंत यादव
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत अक्षर पटेल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे जा चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत के नाम रहा. अपनी इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त कायम कर ली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले मैच में भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने गजब का कारनामा कर दिखाया है. अपने इस कारनामे के बाद अक्षर के नाम पर एक रिकॉर्ड कायम हो गया  है. 

अक्षर पटेल ने खेली 84 रनों की शानदार पारी
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए 9वें नबंर पर उतरकर 174 गेंदों में 84 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी इस बेहतरीन पारी के साथ ही अक्षर भारत के पांचवे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टीम के लिए 9वें नंबर पर खेलते हुए 84 रनों से ज्यादा की पारी खेली हो. 

टॉप पर काबिज हैं जयंत यादव
इस लिस्ट में जयंत यादव का नाम टॉप पर काबिज है. जयंत यादव ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 104 रन बनाए थे. वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर फारुख इंजीनियर का नाम आता है. फारुख इंजीनियर ने अपना रिकॉर्ड साल 1965 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रनों की शानदार पारी खेली थी. 

इन पांच खिलाड़ियों के नाम है यह रिकॉर्ड
1. जयंत यादव-104 रन (भारत बनाम इंग्लैंड-2016)

2. फारुख इंजीनियर-90 रन (भारत बनाम न्यूजीलैंड-1965)

3. अनिल कुंबले-88 रन (भारत बनाम साउथ अफ्रीका-1996)

4. करसन घावरी-86 रन (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया-1979)

5. अक्षर पटेल-84 रन (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया-2023) 

रोहित शर्मा ने खेली शानदार पारी
दोनों देशों के बीच हुए पहले मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और अपनी पहली पारी में कंगारू टीम महज 177 रनों पर ही ढेर हो गई थी. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा की शानदार पारी के बदौलत टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाए, लिहाजा भारत को मुकाबले में 223 रनों की बढ़त मिली. टेस्ट सीरीज का अगला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से शुरू होगा और 21 फरवरी तक खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः PV Sindhu: चोट से पूरी तरह उबर चुकी हैं पीवी सिंधु, खुद खुलासा कर वापसी के दिए संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़