IND vs AUS: 11 साल पहले पाक ने किया था टीम इंडिया का ऐसा हाल, लेकिन MS Dhoni ने किया था कमाल

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह फैसला सही साबित होता हुआ दिखाई दिया. क्योंकि टीम इंडिया जब बल्लेबाजी करने आई तो टीम का बल्लेबाजी क्रम शुरू से ही लड़खड़ा गया और पहले 10 ओवर में ही भारत के 5 बल्लेबाज आउट हो गए. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 19, 2023, 05:06 PM IST
  • 11 साल पहले भी हुआ था ऐसा वाकया
  • शुरू के 10 ओवर में भारत के गिर गए थे 5 विकेट
IND vs AUS: 11 साल पहले पाक ने किया था टीम इंडिया का ऐसा हाल, लेकिन MS Dhoni ने किया था कमाल

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह फैसला सही साबित होता हुआ दिखाई दिया. क्योंकि टीम इंडिया जब बल्लेबाजी करने आई तो टीम का बल्लेबाजी क्रम शुरू से ही लड़खड़ा गया और पहले 10 ओवर में ही भारत के 5 बल्लेबाज आउट हो गए. 

11 साल पहले भी हुआ था ऐसा वाकया
विशाखापट्टनम में टीम इंडिया की इस स्थिति ने 11 साल पहले के एक वाकये को याद दिला दिया. साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. तब टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीम चेन्नई के मैदान में एक-दूसरे के आमने-सामने थी. 

शुरू के 10 ओवर में भारत के गिर गए थे 5 विकेट
इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरू के 10 ओवर में ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. उस वक्त वीरेंद्र सहवाग के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा था. इसके बाद गौतम गंभीर, विराट कोहली, युवराज सिंह और रोहित शर्मा शुरू के 10 ओवरों में ही पवेलियन लौट गए थे. 

धोनी ने खेली थी शतकीय पारी
लेकिन इस मैच में टीम इंडिया की नैया महेंद्र धोनी ने पार लगाई थी. उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार शतकीय पारी खेली थी और भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचाया था. हालांकि, इस मैच में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. 

2012 के बाद पहली बार हुआ ऐसा
साल 2012 के बाद से भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब टीम इंडिया शुरू के 10 ओवरों में ही अपनी पांच गवां दी हो. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल के रूप में भारत का पहला विकेट तीन रनों के स्कोर पर गिरा. 

रोहित शर्मा के रूप में गिरा दूसरा विकेट
इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच एक अच्छी साझेदारी पनप ही रही थी कि तब तक रोहित शर्मा के रूप में भारत का दूसरा विकेट गिर गया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव आउट हुए. 

केएल राहुल के रूप में भारत को लगा चौथा झटका
भारतीय टीम मैच में अपनी शुरुआती झटकों से उबर ही रही थी कि तब तक केएल राहुल के रूप में भारत को चौथा झटका लगा. इसके बाद 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या भी आउट हो गए. 

ये भी पढ़ेंः एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को लेकर RCB ने लिया फैसला, अब कोई नहीं कर पाएगा यह काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़