IND vs AUS T20I Dream 11: इस खिलाड़ी को कप्तान बनाकर चुनें प्लेइंग इलेवन, हो जाएंगे मालामाल!

विशाखापत्तनम की पिच स्पिन के अनुकूल मानी जाती है. इस स्टेडियम में मौजूदा वक्त में ओस बड़ी भूमिका अदा करेगी. दरअसल, मौसम में ठंडक है और फिर रात में ओस पड़ेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 09:44 PM IST
  • जानिए कैसे बनाएं प्लेइंग इलेवन
  • इस खिलाड़ी को चुनें कप्तान
IND vs AUS T20I Dream 11: इस खिलाड़ी को कप्तान बनाकर चुनें प्लेइंग इलेवन, हो जाएंगे मालामाल!

India vs Australia 1st T20I Dream 11 Prediction : विश्वकप फाइनल में मिली हार के बाद एक बार फिर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलती नजर आएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर यानी गुरुवार से 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी. इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के हाथों में है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की कमान मैथ्यू वेड के पास है.

वाइजैग में पहला टी20 मैच
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार 23 नवंबर से शुरू होगी. सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.दोनों ही टीमों से कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जो वनडे विश्व कप का हिस्सा थे. बता दें कि भारत ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 सीरीज साल 2022 के सितंबर महीने में खेली थी. तब ऑस्ट्रेलिया को 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

पिच रिपोर्ट में क्या है खास?
विशाखापत्तनम की पिच स्पिन के अनुकूल मानी जाती है. इस स्टेडियम में मौजूदा वक्त में ओस बड़ी भूमिका अदा करेगी. दरअसल, मौसम में ठंडक है और फिर रात में ओस पड़ेगी. खास बात है कि इस स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है, जिस वजह से बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिलने की संभावना है. हाल के मुकाबलों में भी इस विकेट से स्पिनरों को काफी मदद मिली है. ऐसे में दोनों ही टीम प्लेइंग-11 को बेहद ध्यान से चुनेंगी.

भारत (संभावित प्लेइंग 11): यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया (संभावित प्लेइंग 11) : मैथ्यू शॉर्ट, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ और एडम जम्पा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़