भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से रौंदा, चारों खाने चित हुई दुनिया की नंबर 1 टीम

शुरुआती दोनों मैचों में जीत दर्ज करने में नाकाम रहा भारत इस अप्रत्याशित सफलता के साथ श्रृंखला को जीवंत रखने में कामयाब रहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 04:22 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने रचा इतिहास
  • सीरीज में 1-2 से पिछड़ रहा है भारत
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से रौंदा, चारों खाने चित हुई दुनिया की नंबर 1 टीम

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया को बुधवार को यहां 4-3 से हराकर उलटफेर किया. 

ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने रचा इतिहास

शुरुआती दोनों मैचों में जीत दर्ज करने में नाकाम रहा भारत इस अप्रत्याशित सफलता के साथ श्रृंखला को जीवंत रखने में कामयाब रहा. टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (12वें मिनट), अभिषेक (47वें मिनट), शमशेर सिंह (57वें मिनट) और आकाशदीप सिंह (60वें मिनट) ने गोल किए. ऑस्ट्रेलिया के लिए जैक वेल्च (25वें), कप्तान एरान जालेवस्की (32वें) और नाथन इफ्राम्स (59वें) ने गोल दागे. 

सीरीज में 1-2 से पिछड़ रहा है भारत

इस जीत के बाद भारत श्रृंखला में 1-2 से पिछड़ रहा है. मेहमान टीम को पहले दो टेस्ट मैच में 4-5 और 4-7 से हार का सामना करना पड़ा था. श्रृंखला का चौथा मैच शनिवार और आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- PAK vs ENG: खतरे में पाक- इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, 1 दर्जन खिलाड़ी वायरस से संक्रमित

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़