IND vs WI: वर्ल्ड कप से पहले वनडे में कुलदीप को मिल रही तवज्जो, चहल बोले- मैं घर में नहीं बैठा हूं

IND vs WI: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जानते हैं कि एकदिवसीय प्रारूप में कुलदीप यादव को उन पर प्राथमिकता क्यों दी जा रही है और वह एशिया कप और विश्व कप की टीम में जगह बनाने को लेकर चिंतित नहीं हैं. चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में अंतिम एकादश में नहीं लिया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2023, 12:34 PM IST
  • 'टीम संयोजन हमारी प्राथमिकता है'
  • हम पेशेवर क्रिकेटर हैंः युजवेंद्र चहल
IND vs WI: वर्ल्ड कप से पहले वनडे में कुलदीप को मिल रही तवज्जो, चहल बोले- मैं घर में नहीं बैठा हूं

नई दिल्लीः IND vs WI: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जानते हैं कि एकदिवसीय प्रारूप में कुलदीप यादव को उन पर प्राथमिकता क्यों दी जा रही है और वह एशिया कप और विश्व कप की टीम में जगह बनाने को लेकर चिंतित नहीं हैं. चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में अंतिम एकादश में नहीं लिया गया था. 

उन्होंने पहले टी20 मैच में हिस्सा लिया जो इंडियन प्रीमियर लीग के बाद उनका पहला मैच था. उन्होंने इस मैच में अपने पहले ओवर में दो विकेट लेकर अपनी जीवंत उपस्थिति दर्ज कराई. भारत यह मैच चार रन से हार गया था. 

टीम संयोजन हमारी प्राथमिकता हैः चहल
चहल ने दूसरे टी20 मैच से पहले कहा, ‘टीम संयोजन हमारी प्राथमिकता है और इसमें कुछ नया नहीं है. सातवें नंबर पर हम अमूमन रविंद्र जडेजा या अक्षर पटेल को उतारते हैं. अगर विकेट स्पिनरों के अनुकूल हो तो तभी हम तीन स्पिनर उतारते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कुलदीप वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और वह शानदार लय में है और इसलिए टीम उसका समर्थन कर रही है. मैं नेट पर कड़ा अभ्यास करता हूं ताकि जब भी मुझे मौका मिले मैं उसका फायदा उठा सकूं.’

सभी का ध्यान अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले विश्वकप से पहले वनडे पर है लेकिन चहल ने जनवरी के बाद से इस प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है. यह 33 वर्षीय खिलाड़ी हालांकि इस बात से खुश है कि वह टीम का हिस्सा है. 

हम पेशेवर क्रिकेटर हैंः युजवेंद्र
चहल ने कहा, ‘हम पेशेवर क्रिकेटर हैं. मैं दो महीने के बाद खेल रहा हूं. इससे पहले मैंने अपना आखिरी मैच आईपीएल में खेला था. यह सब तैयारियों से जुड़ा हुआ है. यह कोई व्यक्तिगत खेल नहीं है. इसमें आपको टीम के लिए खेलना होता है. ऐसा भी समय आता है जबकि खिलाड़ी को दो सीरीज में बाहर बैठना पड़ता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे टीम का हिस्सा नहीं हैं.’

'मुझे खुशी है कि मुझे रोज टीम की जर्सी पहनने का मौका मिलता है'
राज्य स्तर पर शतरंज के खिलाड़ी रहे चहल ने कहा, ‘मुझे बहुत खुशी है कि मुझे हर दिन टीम की जर्सी पहनने का मौका मिलता है. मैं कोई घर में नहीं बैठा हूं. मैं टीम के साथ यात्रा कर रहा हूं. मैं टीम का हिस्सा हूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं शतरंज का खिलाड़ी रहा हूं जो व्यक्तिगत खेल है लेकिन क्रिकेट टीम खेल है. इसमें टीम में शामिल 15 खिलाड़ियों में से 11 को ही खेलने का मौका मिलता है.’

यह भी पढ़िएः कुश्ती संघ के अध्यक्ष का चुनाव, संजय सिंह और अनीता श्योरण के बीच सीधी लड़ाई, जीतेगा कौन?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़