टी20 में टीम इंडिया मिल गए नए ओपनर? इन दो खिलाड़ियों की बराबरी पर यशस्वी बोले- उन्होंने जो किया...

Ind vs WI: पहले टेस्ट क्रिकेट और फिर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी विशिष्ट छाप छोड़ने वाले प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा के यह अभी शुरुआत है और उन्हें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह कल के लिए तैयार रहें. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल (21) ने भारत की तरफ से अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा और फिर अर्धशतक बनाया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2023, 12:44 PM IST
  • दूसरे ही टी20 इंटरनेशनल में बनाया अर्धशतक
  • 'मैं खुशनसीब हूं कि अच्छा प्रदर्शन कर सका'
टी20 में टीम इंडिया मिल गए नए ओपनर? इन दो खिलाड़ियों की बराबरी पर यशस्वी बोले- उन्होंने जो किया...

नई दिल्लीः Ind vs WI: पहले टेस्ट क्रिकेट और फिर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी विशिष्ट छाप छोड़ने वाले प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा के यह अभी शुरुआत है और उन्हें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह कल के लिए तैयार रहें. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल (21) ने भारत की तरफ से अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा और फिर अर्धशतक बनाया. 

दूसरे ही टी20 इंटरनेशनल में बनाया अर्धशतक
जायसवाल को इसके बाद टी20 इंटरनेशनल में मौका मिला तो उन्होंने इसका भी पूरा फायदा उठाया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में 51 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए. यह उनका सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केवल दूसरा मैच था. 

'मैं खुशनसीब हूं कि अच्छा प्रदर्शन कर सका'
यशस्वी ने भारत की जीत के बाद कहा, 'यह अभी केवल शुरुआत है. मैं अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं. मैं अपने आज के प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं कल के लिए भी तैयार रहूं.' उन्होंने कहा, 'यह अर्धशतक वास्तव में खास है. भारत का प्रतिनिधित्व करना गौरवशाली क्षण होता है. निश्चित तौर पर इसके पीछे कड़ी मेहनत छुपी होती है. मैं खुशनसीब हूं कि मैं आज अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा.'

ईशान की जगह यशस्वी को दिया गया मौका
भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में लगातार दो मैच हारने के बाद ईशान किशन को बाहर बैठाकर यशस्वी जायसवाल को मौका दिया. उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर चौथे टी20 में पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़कर भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की. इससे पिछला रिकॉर्ड रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम था. 

अभी लंबा रास्ता तय करना हैः यशस्वी
ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि क्या यह नए युग की शुरुआत है. जायसवाल ने इस पर विनम्रता से जवाब दिया, 'उन्होंने (रोहित और राहुल) ने जो किया है वह अद्भुत है. वे खेल के दिग्गज हैं. हमें बस वह करने की जरूरत है जो हम कर सकते हैं. हमें अभी लंबा रास्ता तय करना है.'

यह भी पढ़िएः IND vs WI: टी20 से पत्ता कटने से ठीक पहले चला ये खिलाड़ी, धुआंधार पारी खेल दिलाई जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़