IND vs WI: टी20 से पत्ता कटने से ठीक पहले चला ये खिलाड़ी, धुआंधार पारी खेल दिलाई जीत

IND vs WI 4th T20: अमेरिका के ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में शनिवार को खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर दी है. भारत ने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के साझा प्रदर्शन से जीत हासिल की. खासकर पूरी टी20 सीरीज में पहली बार भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि ये मैच अमेरिका में हुआ था, जहां की पिच अब तक वेस्टइंडीज में हुए मैचों की पिचों के मुकाबले बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मुफीद हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2023, 08:59 AM IST
  • सीरीज में आखिरकार चला शुभमन गिल का बल्ला
  • गिल ने 30 तो यशस्वी ने 33 बॉल में बनाया अर्धशतक
IND vs WI: टी20 से पत्ता कटने से ठीक पहले चला ये खिलाड़ी, धुआंधार पारी खेल दिलाई जीत

नई दिल्लीः IND vs WI 4th T20: अमेरिका के ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में शनिवार को खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर दी है. भारत ने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के साझा प्रदर्शन से जीत हासिल की. खासकर पूरी टी20 सीरीज में पहली बार भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि ये मैच अमेरिका में हुआ था, जहां की पिच अब तक वेस्टइंडीज में हुए मैचों की पिचों के मुकाबले बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मुफीद हैं.

आखिरकार चला शुभमन गिल का बल्ला
वहीं टी20 सीरीज के तीनों मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे शुभमन गिल का बल्ला इस मैच में चला. उन्होंने 47 गेंदों में तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 77 रन बनाए और यशस्वी जायसवाल का साथ दिया. अगर इस मैच में भी शुभमन का बल्ला नहीं चलता तो अगले मैच में उनको मौका मिलने पर तलवार लटकी रहती लेकिन इस मैच में रन बनाकर उन्होंने फॉर्म में वापसी का संकेत दिया है. वहीं यशस्वी अपने दूसरे टी20 मैच में 51 गेंदों में 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 84 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला.

भारत के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप
हालांकि ऐसा लग रहा था कि लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पिच धीमी हो गई थी लेकिन गिल और जयसवाल ने शक्ति और समय के संयोजन से तेजतर्रार शॉट लगाए और 165 रन की विशाल शुरुआती साझेदारी में वेस्टइंडीज की कमजोर गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ आसानी से बाउंड्री लगाई. गिल और जयसवाल के बीच 165 रनों की साझेदारी पुरुषों के टी20 में भारत के लिए शुरुआती विकेट के लिए संयुक्त रूप से सबसे बड़ी साझेदारी है जो केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी के बराबर है, जिन्होंने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ रन बनाए थे.

गिल ने 30 तो यशस्वी ने 33 बॉल में बनाया अर्धशतक
गिल ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि जयसवाल ने 11वें ओवर में बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर चार रन के लिए शफल करके और लैप करके 33 गेंदों में टी20ई में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया.

अर्शदीप और कुलदीप ने वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेला
इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. मेयर्स और ब्रेंडन किंग ने टीम को तेज शुरुआत दी.  इसके बाद शाई होप ने भी अपने इरादे जाहिर किए. लेकिन पहले अर्शदीप ने दो विकेट झटके फिर कुलदीप ने एक ओवर में पूरन और पावेल को आउट कर कैरेबियाई टीम को दबाव में ला दिया. 

हालांकि शिमरन हेटमेयर ने जरूर 61 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा. वेस्टइंडीज ने 20 ओर में 8 विकेट खोकर 178 रन बनाए. 179 रन के लक्ष्य को भारत ने 17 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़िएः Ind vs WI: बार-बार फेल हो रहे शुभमन गिल पर पूर्व क्रिकेटर बोले- अगर आप इंटरनेशनल खेल रहे तो...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़