IND vs WI 4th T20 Dream11 Prediction: ये फैंटेसी टीम आपको बना सकती है मालामाल

IND vs WI 4th T20 Dream11 Prediction: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी 12 अगस्त को रात 8 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमें फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में आमने-सामने होंगी. पांच टी20 मैचों की इस सीरीज में कैरेबियाई टीम 2-1 से आगे है. जहां पहले दो मैच वेस्टइंडीज ने अपने नाम किए तो तीसरा मैच भारत की झोली में आया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2023, 10:35 AM IST
  • सीरीज बराबर करना चाहेगी भारतीय टीम
  • गेंदबाजों को पूरन से रहना होगा सावधान
IND vs WI 4th T20 Dream11 Prediction: ये फैंटेसी टीम आपको बना सकती है मालामाल

नई दिल्लीः IND vs WI 4th T20 Dream11 Prediction: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी 12 अगस्त को रात 8 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमें फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में आमने-सामने होंगी. पांच टी20 मैचों की इस सीरीज में कैरेबियाई टीम 2-1 से आगे है. जहां पहले दो मैच वेस्टइंडीज ने अपने नाम किए तो तीसरा मैच भारत की झोली में आया. 

सीरीज बराबर करना चाहेगी भारतीय टीम
आज जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी तो हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी क्योंकि सीरीज बचाने के लिए इस मैच को जीतना होगा. अगर भारतीय टीम आज जीतती है तो वह सीरीज में 2-2 की बराबरी पर आ जाएगी और अंतिम मैच सीरीज का निर्णायक मुकाबला होगा.

मैच में टॉप ऑर्डर को बनाने होंगे रन
हालांकि भारत के लिए ये इतना आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम भले ही तीसरा मैच हारी हो लेकिन वह टी20 फॉर्मेट में काफी मजबूत टीम है. ये उसने शुरुआती दो मुकाबलों में साबित भी किया है. वहीं भारत को अगर जीतना है तो सिर्फ सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के भरोसे नहीं उतरना होगा, बल्कि टॉप ऑर्डर को भी स्कोरबोर्ड पर अच्छे रन टांगने होंगे. वहीं संजू सैमसन को भी उपयोगी पारी खेलनी होगी.

गेंदबाजों को पूरन से रहना होगा सावधान
वहीं वेस्टइंडीज की टीम चाहेगी कि उनके स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन की फॉर्म जारी रहे और वह इस मैच में भी अंतर पैदा करें. वेस्टइंडीज की टीम में एक से बढ़कर एक ताबड़तोड़ खिलाड़ी हैं ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को भी उनको जल्दी पवेलियन भेजना होगा क्योंकि कोई भी एक बल्लेबाज अगर चल गया तो भारत के लिए ये मैच कठिन हो जाएगा.

ऐसे बना सकते हैं फैंटेसी 11
अगर आप भी इस मैच में अपनी फैंटेसी टीम बनाना चाहते हैं तो इस तहर से बना सकते हैंः

विकेटकीपर
निकोलस पूरन, इशान किशन

बल्लेबाज
सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रोवमैन पॉवेल

ऑल राउंडर
हार्दिक पंड्या, काइल मेयर्स

गेंदबाज
युजवेंद्र चहल, अल्जारी जोसेफ, रोमारियो शेफर्ड, अर्शदीप सिंह

दोनों टीमों की स्क्वाड
भारत: इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार

वेस्टइंडीज: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैकॉय, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोमारियो शेफर्ड , ओडियन स्मिथ, ओशेन थॉमस.

यह भी पढ़िएः वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश ने फिर इस दिग्गज को बनाया कप्तान, संन्यास का किया था ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़