IND vs UAE: U19 Women T20 World Cup में जारी है भारतीय टीम का विजय रथ, यूएई को 122 रनों से रौंदा

IND vs UAE: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे पहले महिला अंडर-19 विश्वकप में शेफाली वर्मा की 78 रन की तेजतर्रार पारी के अलावा श्वेता सहरावत के नाबाद अर्धशतक से भारत ने यूएई को 122 रन से रौंद दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2023, 07:05 AM IST
  • शेफाली-श्वेता के दम पर भारत ने बनाये 219 रन
  • भारत ने यूएई की टीम को 122 रनों से रौंदा
IND vs UAE: U19 Women T20 World Cup में जारी है भारतीय टीम का विजय रथ, यूएई को 122 रनों से रौंदा

IND vs UAE: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे पहले महिला अंडर-19 विश्वकप में हिस्सा लेने पहुंची भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. पहले मैच में साउथ अफ्रीका की महिला टीम को धूल चटाने के बाद सोमवार को जब उसका सामना यूएई की टीम से हुए तो भारतीय महिला टीम ने कप्तान शैफाली वर्मा और श्वेता सहरावत की पारियों के दम पर 122 रनों की जीत हासिल की. जहां टी20 क्रिकेट में कई टीमों का टारगेट 122 रन होता है वहां पर भारतीय महिला टीम की इतनी बड़ी जीत साफ दर्शाती है कि वो खिताब के कितने प्रबल दावेदार हैं.

शेफाली-श्वेता के दम पर भारत ने बनाये 219 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम के लिये कप्तान शेफाली वर्मा (78) और सलामी बैटर श्वेता सहरावत (74*) ने शानदार तरीके से पारी का आगाज किया और सिर्फ 51 गेंदों में 111 रनों की साझेदारी कर डाली. श्वेता ने पहले ओवर में ही तीन चौके के साथ अपने इरादे जाहिर किए तो वहीं पर अगले ही ओवर में शेफाली ने भी तीन चौके लगाये. पांचवें ओवर में शेफाली ने पारी का पहला छक्का लगाया तो वहीं पर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. 

शेफाली ने पारी की अपनी आखिरी 5 गेंदों में से 4 पर तीन छक्के और एक चौका जड़ा लेकिन इसके बाद वो लॉन्ग ऑफ पर कैच देकर पवेलियन लौटी. शेफाली के अलावा पिछले मैच में नाबाद 92 रन बनाने वाली श्वेता ने एक बार फिर से छोर संभाले रखा और लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा कर नाबाद ही लौटी. श्वेता ने 49 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 74 रनों की पारी खेली. शेफाली (34 गेंद में 78 रन, 12 चौके, चार छक्के) और श्वेता (49 गेंद में नाबाद 74, 10 चौके) के अलावा रिचा घोष ने भी 29 गेंद में 49 रनों की पारी खेली जिससे विलोमूर पार्क में भारत ने तीन विकेट पर 219 रन का स्कोर खड़ा किया. 

रिचा घोष को मिले 4 जीवनदान

उल्लेखनीय है कि शेफाली भारत की सीनियर टीम के 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय सहित 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं. यूएई की टीम के लिये उसकी खराब फील्डिंग भी परेशानी का सबब बनी जिसके चलते उसके लिये मैच में वापसी करना और भी मुश्किल हो गया. यूएई की टीम ने मिसफील्ड करने के साथ ही कैच टपकाये जो कि उनके लिये घातक साबित हुआ. यूएई की टीम ने भारत के लिये तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरी रिचा को ही चार जीवनदान दिए जिसके चलते उन्होंने महज 29 गेंदों में 49 रनों की पारी खेल डाली.

भारत ने 122 रनों से रौंदा

220 रनों का पीछा करने उतरी यूएई की टीम ने पहले ही ओवर में 4 चौके लगाकर शुरुआत तो अच्छी की लेकिन इसे बरकरार नहीं रख सकी. यूएई के लिये ये चौके तीर्था सतीश के बल्ले से आये जो कि पांचवी ही गेंद पर शबनम का शिकार बनी. इसके बाद यूएई के बैटर्स न तो नेट रन रेट का ध्यान रख पाये और न ही जीत हासिल कर पाये.  सलामी बल्लेबाज लवनया केनी ने 54 गेंद में 24 रन की बेहद धीमी पारी खेली जिसके चलते यूएई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर सिर्फ 97 रन जोड़े. भारत ने 122 रनों की जीत के साथ ही ग्रुप डी में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. 

इसे भी पढ़ें- WIPL 2023 Media Rights: लग गई महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों की बोली, लॉन्च के साथ कमाये पाकिस्तान सुपर लीग से 3 गुना पैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़