IND vs SL, 2nd ODI: ईडन गार्डन्स में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करेगा भारत, ये 3 खिलाड़ी बनेंगे टीम के हीरो

IND vs SL, 2nd ODI: अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों के शानदार फॉर्म से उत्साहित भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में बृहस्पतिवार को 2-0 से बढत बनाने के इरादे से उतरेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2023, 09:49 AM IST
  • क्या विराट लगाएंगे शतक की हैट्रिक
  • रोहित के लिये हमेशा खास रहा है ईडन गार्डन्स
IND vs SL, 2nd ODI: ईडन गार्डन्स में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करेगा भारत, ये 3 खिलाड़ी बनेंगे टीम के हीरो

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाना है जिसमें इन 3 बल्लेबाजों के दम पर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढत बनाने के इरादे से उतरेगी. भारतीय टीम ने सीरीज का आगाज श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गये मैच में 67 रन की जीत के साथ किया जिसके बाद अब गुरुवार को ईडन गार्डन्स में वो अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी.

श्रीलंका की टीम ने गुवाहाटी वनडे में विराट कोहली को दो जीवनदान दिये जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और भारत ने सात विकेट पर 373 रन बनाये. श्रीलंका का कोई भी गेंदबाज उन्हें परेशान नहीं कर सका. ऐसे में जब भारत ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरेगा तो उसकी नजर एक बार फिर से जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने पर होगी.

क्या विराट लगाएंगे शतक की हैट्रिक

भारतीय टीम के लिये इस मैच में चोट से उबरकर वापसी करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई आक्रमण की बखिया उधेड़ते हुए 67 गेंद में 83 रन बनाये तो वहीं पर सितंबर में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जमाकर टी20 क्रिकेट में तीन साल का इंतजार खत्म करने वाले विराट कोहली ने पहले मैच में 73वां अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ा. विराट कोहली ने पिछले साल का अंत और इस साल की शुरुआत शतक के साथ की है, ऐसे में फैन्स चाहेंगे कि वो इस मैच में फिर से शतक लगा 3 सालों की सारी कसर निकालें.

रोहित के लिये हमेशा खास रहा है ईडन गार्डन्स

कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो ईडन गार्डन्स का मैदान हमेशा से उनका पसंदीदा रहा है और इस मैच से पहले उनका फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिये अच्छा संकेत है. दोनों टीमों का जब आठ साल पहले यहां पिछली बार वनडे क्रिकेट में सामना हुआ था तब रोहित ने 264 रन की पारी खेली थी. अब एक बार फिर वह यहां बड़ा स्कोर बनाने की फिराक में होंगे. उन्होंने आखिरी वनडे शतक जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था और अब दुनिया भर के बाकी क्रिकेटर्स की तरह वह भी इस इंतजार को खत्म करना चाहेंगे.

गिल-अय्यर पर भी होगी टीम की नजर

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 60 गेंद में 70 रन बनाकर उनके चयन की आलोचना करने वालों को जवाब दिया. उन्हें ईशान किशन की जगह टीम में शामिल किये जाने की काफी आलोचना हुई थी लेकिन गिल अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे. पिछले साल वनडे में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर ने भी चौथे नंबर पर निराश नहीं किया है.

केएल राहुल की खराब फॉर्म बढ़ा रही है चिंता

भारतीय बल्लेबाजी में चिंता का एकमात्र सबब केएल राहुल का खराब फॉर्म है. विकेटकीपर की भी भूमिका निभा रहे राहुल लगातार नाकाम होते आये हैं. मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाजी के जौहर दिखाते हुए पांच ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये. ईडन की सपाट पिच पर वह मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रामक का जिम्मा संभालेंगे. उमरान मलिक ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दासुन शनाका ने उन्हें नसीहत देकर शतक पूरा किया. मलिक के प्रदर्शन में हालांकि मैच दर मैच निखार आ रहा है.

श्रीलंका करेगी वापसी की कोशिश

श्रीलंका के लिये एकमात्र सकारात्मक बात कप्तान शनाका का शतक रही. एक समय पर सात विकेट 179 रन पर गंवाने के बाद शनाका के नाबाद 108 रन की मदद से श्रीलंका ने 306 रन बना डाले. शनाका इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे लेकिन उन्हें दूसरे छोर से भी सहयोग की दरकार होगी. श्रीलंका को अपने क्षेत्ररक्षण में भी सुधार करना होगा क्योंकि उसने कोहली का कैच दो बार टपकाया.

जानें कैसी है टीमें :

भारत: रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, इशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

श्रीलंका: दासुन शनाका, कुसाल मेंडिस, पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रम, चरित असलंका, धनंजया डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, अशेन बंडारा, महेश तीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिता, नुवानिदु फर्नांडो, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशान और लाहिरू कुमारा.

समय: मैच दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. 

इसे भी पढ़ें- फॉर्म, क्रिकेट, सचिन और डिप्रेशन, इन तमाम पहलुओं पर विराट कोहली ने दिया खुलकर जवाब

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़