IND vs SL: क्या टेस्ट में भी सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिये मौका, जानें क्या बोले हार्दिक पांड्या

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले नये कप्तान हार्दिक पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव को मौका दिये जाने पर अपनी राय रखी है. टी20 और वनडे में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से लगातार सूर्यकुमार यादव को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिये जाने पर चर्चा की जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2023, 02:18 PM IST
  • क्या हार्दिक को मिलना चाहिये टेस्ट क्रिकेट में मौका
  • टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे सूर्यकुमार यादव
IND vs SL: क्या टेस्ट में भी सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिये मौका, जानें क्या बोले हार्दिक पांड्या

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले नये कप्तान हार्दिक पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव को मौका दिये जाने पर अपनी राय रखी है. टी20 और वनडे में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से लगातार सूर्यकुमार यादव को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिये जाने पर चर्चा की जा रही है. अब भारतीय टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछले साल सीमित ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल करने का समर्थन किया है. 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले से पहले हार्दिक ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप के उपकप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि सूर्यकुमार खेल के तीनों प्रारूप में टीम के अहम सदस्य हो सकते है. सूर्यकुमार ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट खेलने का इरादा जाहिर करते हुए कहा था कि वह देश के लिए लाल गेंद से क्रिकेट खेलने का हमेशा सपना देखते रहे है. 

क्या हार्दिक को मिलना चाहिये टेस्ट क्रिकेट में मौका

सूर्यकुमार यादव उन गिने-चुने मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने इस सत्र में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला है. मुंबई के इस बल्लेबाज ने लगभग तीन वर्षों के बाद पिछले महीने रणजी ट्रॉफी में वापसी करते हुए 80 गेंदों पर 90 रन की मनोरंजक पारी खेली थी. हार्दिक ने कहा कि सूर्यकुमार में मैच का रुख बदलने की क्षमता है और टीम प्रबंधन के लिए ‘सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी’ है. 

हार्दिक ने कहा, ‘मैंने सूर्या के लिए अतीत में कहा है कि उसने देर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया. मैं हमेशा चाहता था कि वह 2020 में ही भारतीय टीम का हिस्सा बने. लेकिन, दुर्भाग्य से यह संभव नहीं हुआ. उसने उन चीजों को अब हासिल किया जो अतित में कर सकता था. मैं इसके लिए उसे केवल शुभकामनाएं दे सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह भारतीय टीम के लिए दौड़ जारी रखेगा और जीवन में और आगे बढ़ेगा और अधिक रन बनायेगा. मेरे और मेरी टीम के लिए सूर्या शानदार रहा है.’ 

टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे सूर्यकुमार यादव

हार्दिक ने संकेत दिया कि वह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में अपने उत्तराधिकारी पर काफी हद तक निर्भर रहेंगे उन्होंने कहा, ‘वह सभी प्रारूपों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे टेस्ट में उसकी सफलता पर कोई संदेह नहीं है. वह कभी भी खेल के रूख को बदलने की क्षमता रखता है. मुझे यकीन है कि चयनकर्ता और कप्तान की नजर उस पर है.सीमित ओवरों में उसकी उपयोगिता सब को पता है, मुझे यह बताने की जरूरत नहीं कि वह हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है. मेरे लिए कप्तान के तौर पर और टीम प्रबंधन के लिए वह हमारा सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. हम चाहते हैं कि वह और अच्छा प्रदर्शन करें.’

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: ट्रेंट बोल्ट ने बताया क्या है करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि, बोले- अब दोबारा हो पाना असंभव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़