Ind vs SL 1st ODI: भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे टाई, इस खिलाड़ी ने 2 बॉल में पलट दिया पूरा मैच

Ind vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टाई हो गया. कप्तान चरिथ असलंका ने 2 बॉल में 2 विकेट लेकर मैच पलट दिया. भारतीय टीम ने 230 रन पर दो विकेट गंवा दिए जिससे मुकाबले टाई हो गया. श्रीलंका ने भी पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2024, 10:09 PM IST
  • श्रीलंका ने पहले की बल्लेबाजी
  • वेलालागे ने खेली शानदार पारी
Ind vs SL 1st ODI: भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे टाई, इस खिलाड़ी ने 2 बॉल में पलट दिया पूरा मैच

नई दिल्लीः India vs Sri Lanka 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला टाई हो गया. दोनों ही टीमों ने 230 रन बनाए. श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने दो गेंद में दो विकेट लेकर भारत के मुंह से मैच छीन लिया और मुकाबले को टाई करा दिया. 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे ने चौका लगाकर स्कोर बराबर किया था लेकिन चौथी बॉल पर असलंका ने पहले शिवम दुबे फिर अर्शदीप सिंह को आउट कर दिया.

रोहित ने बनाया अर्धशतक

इससे पहले भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 47 गेंद में 58 रन की पारी खेली जबकि अक्षर पटेल 33 रन, केएल राहुल 31 रन, शिवम दुबे 25 रन, विराट कोहली 24 रन, श्रेयस अय्यर 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शुभमन गिल (15 रन) और वॉशिंगटन सुंदर (5 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके. श्रीलंका की ओर से चरिथ असलंका और वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट लिए जबकि दुनिथ वेलालागे ने 2 विकेट अपने नाम किए. 

श्रीलंका ने पहले की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान चरिथ असलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. श्रीलंका ने भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा था. श्रीलंका की ओर से पथुम निसंका ने 75 गेंदों में 56 रन बनाए जबकि दुनिथ वेलालागे ने 68 रन की शानदार पारी खेली. इसकी बदौलत श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 230 रन बनाए. 

वेलालागे ने खेली शानदार पारी

स्पिनरों की मददगार पिच पर श्रीलंका 101/5 पर संकट में था और ऐसा लग रहा था कि उन्हें एक और बल्लेबाजी पतन का सामना करना पड़ेगा, लेकिन पुरानी गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी आसान होने के साथ वेलालागे ने 65 गेंदों पर नाबाद 67 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए. उन्होंने जेनिथ लियानाज, वानिंदु हसरंगा और अकिला धनंजय के साथ क्रमश: 41, 36 और 46 रन की तीन महत्वपूर्ण साझेदारियां भी निभाईं, जिससे श्रीलंका सम्मानजनक लक्ष्य देने में कामयाब रहा.

भारत के लिए अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़िएः भारतीय हॉकी का सरपंच जिसने 'पूल ऑफ डेथ' में कर दिया कमाल, 1972 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़