IND vs SA: करो या मरो की 'जंग' में ये तीन खिलाड़ी बैठेंगे बाहर! जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs SA Predicted Playing 11: आज बृहस्पतिवार 14 दिसंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजकर 30 मिनट पर जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा. सीरीज में अपनी इज्जत बचाने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. वहीं, साउथ अफ्रीका को भी हीरो बनने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 14, 2023, 11:59 AM IST
  • बारिश की भेंट चढ़ गया था सीरीज का पहला मैच
  • इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
IND vs SA: करो या मरो की 'जंग'  में ये तीन खिलाड़ी बैठेंगे बाहर! जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः IND vs SA Predicted Playing 11: आज बृहस्पतिवार 14 दिसंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजकर 30 मिनट पर जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा. सीरीज में अपनी इज्जत बचाने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. वहीं, साउथ अफ्रीका को भी हीरो बनने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. 

बारिश की भेंट चढ़ गया था सीरीज का पहला मैच 
क्योंकि सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और बिना टॉस हुए मैच को रद्द कर दिया गया था. वहीं, सीरीज का दूसरा मैच गकेबेरहा में 12 दिसंबर को खेला गया. इसमें साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से जीत हासिल हुई है. ऐसे में भारत और साउथ अफ्रीका के जारी टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका 1-0 से आगे है. भारत इतनी आसानी से इस सीरीज को विपक्षी खेमे में नहीं जाने देगा. वहीं, साउथ अफ्रीका भी इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. 

इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
लिहाजा यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है. क्रिकेट एक्सपर्ट की मानें, तो आज के मैच में टीम इंडिया के भीतर कई बदलाव हो सकते हैं. दूसरे मुकाबले में इन्फॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और युवा रवि बिश्नोई के ऊपर तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और कुलदीप यादव पर भरोसा जताया था. हालांकि, इस दौरान ये कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि टीम अपने इन्फॉर्म खिलाड़ियों को वापस खेला सकती है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवनः सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई. 

साउथ अफ्रीका संभावित प्लेइंग इलेवनः एडेन मार्कराम (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जके, ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, गेराल्ड कोएट्जी, मार्को जानसन और तबरेज शम्सी. 

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड
बता दें कि दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 25 मुकाबले हुए हैं. इनमें 13 मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में, तो 11 मैचों के नतीजे साउथ अफ्रीका के पक्ष में रहे हैं. वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाया था. 

ये भी पढ़ेंः ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव ने कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे, देखें रैंकिंग की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़