IND vs SA: आलोचकों पर भड़के केएल राहुल, बोले- कुछ महीने पहले तक मुझे गाली देने वाले...

Ind vs SA 1st Test: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे सीरीज में शतक जमाकर शानदार वापसी करने वाले भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल ने कुछ अर्सा पहले ही खराब फॉर्म को लेकर हुई आलोचना पर कहा है कि वह उस समय इसके लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे. उनके सेंचुरियन टेस्ट की हर कोई तारीफ कर रहा है. सोशल मीडिया पर अपनी फॉर्म को लेकर काफी ट्रोल होने वाले राहुल को लेकर अब लोगों का नजरिया बदला है. लोग उनकी सोशल मीडिया पर काफी तारीफ कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2023, 11:46 AM IST
  • आप लोगों को नहीं बदल सकते हैंः राहुल
  • 'मुझे क्रिकेट करियर में मजा आता है'
IND vs SA: आलोचकों पर भड़के केएल राहुल, बोले- कुछ महीने पहले तक मुझे गाली देने वाले...

नई दिल्लीः Ind vs SA 1st Test: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे सीरीज में शतक जमाकर शानदार वापसी करने वाले भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल ने कुछ अर्सा पहले ही खराब फॉर्म को लेकर हुई आलोचना पर कहा है कि वह उस समय इसके लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे. उनके सेंचुरियन टेस्ट की हर कोई तारीफ कर रहा है. सोशल मीडिया पर अपनी फॉर्म को लेकर काफी ट्रोल होने वाले राहुल को लेकर अब लोगों का नजरिया बदला है. लोग उनकी सोशल मीडिया पर काफी तारीफ कर रहे हैं.

आप लोगों को नहीं बदल सकते हैंः राहुल
वहीं इस पर राहुल ने कहा, 'आप लोगों को बदल नहीं सकते. हर कोई अपनी राय रखने के लिये स्वतंत्र है और उस समय मुझे और भी खराब लग रहा था. अब पीछे देखता हूं तो लगता है कि इसे अलग नजरिये से देख सकता था.' उन्होंने कहा, 'लेकिन उस समय मैं इस तरह की आलोचना के लिये मानसिक रूप से तैयार नहीं था.'

'मुझे क्रिकेट करियर में मजा आता है'
चोटों और खराब फॉर्म के कारण सोशल मीडिया पर भी ट्रोलिंग का शिकार हुए राहुल ने यह भी कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने ऐसा करियर चुना जिसमें उन्हें मजा आता है. उन्होंने कहा, 'मेरे भीतर कम उम्र से ही ऐसा कुछ था, एक आवाज या ऐसी ऊर्जा जो हमेशा से सही थी. मुझे हमेशा लगता था कि मैं सही दिशा में जा रहा हूं. मुझे खुशी है कि मैने ऐसा करियर चुना जिसमें मुझे मजा आता है और जो मैं करना चाहता था.'

उन्होंने कहा, 'इसलिये जब ऐसा लगता है कि मुझे चोट क्यों लग रही है या लोग मेरी आलोचना क्यों कर रहे हैं तो मैं पीछे मुड़कर सोचता हूं कि मैं हमेशा से क्रिकेट खेलना चाहता था और यह सब खेल का हिस्सा है. आपको अच्छा बुरा सब कुछ संतुलित तरीके से लेना होता है. इस तरह की चुनौतियों के बाद आप मजबूती से उभरते हैं.'

सोशल मीडिया ट्रोलिंग ने किया प्रभावित
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने दूसरे दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा, जो लोग आज उनकी तारीफ कर रहे हैं वो कुछ महीने पहले तक उन्हें गाली दे रहे थे. उन्होंने कहा, मुझे इससे क्या हासिल होगा, लोगों को जो कहना है वो बोलेंगे. राहुल ने स्वीकार किया कि सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग ने उन्हें प्रभावित किया लेकिन उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी.

सोशल मीडिया से दूर रहना बेहतर है
उन्होंने कहा कि जो आज उनकी तारीफ कर रहे हैं कुछ महीने पहले तक वो उन्हें गाली दे रहे थे. अगर कोई यह कहता है कि उसे सोशल मीडिया पर पड़ने वाली गाली से फर्क नहीं पड़ता है तो वह झूठ बोलता है. हां यह है कि सोशल मीडिया से दूर रहना माइंटसेट के लिए बेहतर है.

बता दें कि पहले टेस्ट के पहले दिन भारत के चार विकेट 92 रन पर गिर गए थे जिसके बाद राहुल ने 137 गेंद में 101 रन की पारी खेली थी.  महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इसे भारत के टेस्ट इतिहास के शीर्ष दस शतकों में से एक बताया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़