IND vs PAk: कोहली ने छक्के मारकर छीना मैच फिर भी खुश था पाकिस्तानी बॉलर, अब बताया क्या था कारण

India vs Pakistan, T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गये टी20 विश्वकप 2022 के अपने ओपनिंग मैच में भिड़ी भारत-पाकिस्तान की टीम ने काफी यादगार मैच खेला, अब इस मैच को लेकर तेज गेंदबाज हैरिस राउफ ने बड़ा खुलासा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2022, 02:36 PM IST
  • कोहली के छक्कों ने बदल दिया था मैच
  • हैरिस राउफ ने पहली बार शॉट्स को लेकर तोड़ी चुप्पी
IND vs PAk: कोहली ने छक्के मारकर छीना मैच फिर भी खुश था पाकिस्तानी बॉलर, अब बताया क्या था कारण

India vs Pakistan, T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गये टी20 विश्वकप 2022 में भले ही इंग्लैंड की टीम ने खिताब जीता हो, लेकिन भारत और पाकिस्तान की टीम का सफर भी काफी शानदार रहा था. जहां पर पाकिस्तान की टीम ने पहले दो मैच हारने के बाद भी फाइनल तक का सफर तय किया तो वहीं पर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक के सफर में कई न भूल पाने वाले मैच दिये.

कोहली के छक्कों ने बदल दिया था मैच

इस दौरान जो मैच सबसे यादगार रहा वो था भारत और पाकिस्तान का जो दोनों ही टीमों का पहला मैच था. भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच खेले गये इस मैच में विराट कोहली जीत और हार के बीच का अंतर बने, जिन्होंने 52 गेंदों में नाबाद 83 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

इस मैच का टर्निंग प्वाइंट 19वें ओवर में आया जब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की गेंद पर विराट कोहली ने लगातार 2 छक्के लगाकर मैच में भारतीय टीम की वापसी करा दी. उन दो छक्कों को आईसीसी ने टूर्नामेंट के महानतम लम्हों में भी शामिल किया है.

हैरिस राउफ ने पहली बार शॉट्स को लेकर तोड़ी चुप्पी

अब उन शॉट्स को लेकर पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा कि वो क्योंकि वो छक्के विराट कोहली के बल्ले से आये हैं इस वजह से उन्हें कोई निराशा नहीं है, हालांकि अगर ये छक्के हार्दिक पांड्या या दिनेश कार्तिक के बल्ले से आये होते तो वह आहत होते.

हैरिस राऊफ ने पाकिस्तानी वेबसाइट से ‘क्रिकविक’ को दिये इंटरव्यू में कहा, ‘वह अलग स्तर के खिलाड़ी हैं और वह जिस तरह के शॉट्स खेलते हैं और उन्होंने जो दो छक्के जड़े, मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य खिलाड़ी उस तरह के शॉट्स लगा पाता. अगर दिनेश कार्तिक या हार्दिक पंड्या ने मुझ पर उस तरह से शॉट लगाये होते तो मुझे निराशा होती लेकिन ऐसा कोहली ने किया था जो अलग स्तर के खिलाड़ी हैं. मुझे नहीं पता था कि वह (कोहली) उस लेंथ पर मैदान में इस तरह का शॉट लगा सकते हैं. इसलिये उन्होंने मुझ पर जो शॉट लगाया, वह उनके कौशल की वजह से था. मेरी योजना और कार्यान्वयन अच्छा था लेकिन वह शॉट शानदार स्तर का था.’

इसे भी पढ़ें- AUS vs WI, 1st Test: स्टीव स्मिथ ने की डॉन ब्रैडमैन की बराबरी, दोहरा शतक ठोक रच दिया इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़