IND vs PAK: रमीज राजा की धमकी पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का करारा जवाब

साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान को सौंपा गया है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा था कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. BCCI के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी पलटवार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 09:03 PM IST
  • भारत में होगा वनडे वर्ल्ड कप
  • पाक में होना है एशिया कप
IND vs PAK: रमीज राजा की धमकी पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का करारा जवाब

नई दिल्लीः साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान को सौंपा गया है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा था कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. BCCI के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी पलटवार किया है.

भारत में खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप
हाल ही में PCB के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि अगर टीम इंडिया एशिया कप दौरे के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड में भाग लेने के लिए भारत नहीं आएगा. बता दें कि साल 2023 में भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा और इससे पहले पहले दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों के बीच जुबानी जंग जारी है.

'सही समय का इंतजार कीजिए'
पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. PCB अध्यक्ष रमीज राजा के इस बयान पर अब भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का जवाब आया है. रमीज राजा के बयान को लेकर जब अनुराग ठाकुर से एक सवाल पूछा गया तो इस पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि सही समय का इंतजार कीजिए. भारत आज खेल जगत में एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश इसे नजरअंदाज नहीं कर सकता है.

'भारत के पाकिस्तान आने पर ही पाक टीम जाएगी इंडिया'
वहीं, इससे पहले PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था, 'इस मामले में हमारा स्टैंड बिल्कुल स्पष्ट है, अगर वे (भारतीय क्रिकेट टीम) एशिया कप के लिए हमारे पास आते हैं, तो हम अपनी टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत भेजेंगे. अगर वे नहीं आते हैं, तो उन्हें ऐसा करने दें. उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दें.'

'हमारा रुख आक्रामक रहेगा'
बकौल रमीज राजा, 'अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में अगर पाकिस्तान की टीम हिस्सा नहीं लेती है तो उस टूर्नामेंट को कौन देखेगा? इस मुद्दे पर हमारा रुख आक्रामक रहेगा. हमारी टीम उनके खिलाफ अच्छा खेल रही है. हमने सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड की टीम को साल में दो बार हराया है. हम टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेल चुके हैं.'

यह भी पढ़िएः IND vs NZ: सीरीज का पहला मैच हारा भारत, टीम के खिलाड़ियों की मस्ती का वीडियो वायरल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़