IND vs PAK Live Weather Report: अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल तो कैसे निकलेगा नतीजा, जानें अब क्या है मौसम का हाल

IND vs PAK LIVE – Melbourne Weather Update: रविवार (23 अक्टूबर) को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच खेले जाने वाले महामुकाबले में रविवार को बारिश होने की भविष्यवाणी ने फैन्स की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग ने रविवार को होने वाले मैच को लेकर ताजा अपडेट दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 09:52 AM IST
  • अगर जारी रही बारिश तो क्या मिलेगा रिजर्व डे
  • नतीजे के लिये कितने ओवर का खेल जरूरी
IND vs PAK Live Weather Report: अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल तो कैसे निकलेगा नतीजा, जानें अब क्या है मौसम का हाल

IND vs PAK LIVE – Melbourne Weather Update: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में रविवार (23 अक्टूबर) को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच महामुकाबला खेला जाना है जिसका इंतजार फैन्स बेसब्री से कर रहे हैं. हालांकि मौसम विभाग की ओर से मेलबर्न में रविवार को बारिश होने की भविष्यवाणी ने फैन्स की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग ने चिंता बढ़ा देने वाली खबर सुनाई है जो कि फैन्स के लिये किसी भी तरह से अच्छी नहीं है.

जानें क्या है मौसम को लेकर भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग के अनुसार वीकेंड पर बारिश की संभावना में कमी तो आई है लेकिन इसके बावजूद चांसेस 60 प्रतिशत बरकरार हैं. मौसम विभाग के अनुसार मेलबर्न में सप्ताह के अंत तक 25 मिमी तक की बारिश देखी जा सकती है. वेदर डॉट कॉम के अनुसार रविवार 23 अक्टूबर को दिन भर बादल छाये रहेंगे और बारिश होने की संभावना 60 प्रतिशत है, जिसका मतलब है कि या तो मैच पूरी तरह से रद्द हो जायेगा या फिर पूरे 20 ओवर का खेल देखने को नहीं मिलेगा.

अब तक 6 मैचों को बर्बाद कर चुकी है बारिश

टी20 विश्वकप के 8वें एडिशन में बारिश ने पहले दिन से विलेन का रोल अदा किया है और वेस्टइंडीज-नीदरलैंड के बीच 12 अक्टूबर को खेले जाने वाले वार्म-अप मैच को बिना गेंद फेंके रद्द करना पड़ा. वहीं 13 अक्टूबर को जिम्बाब्वे बनाम नामीबिया, श्रीलंका बनाम आयरलैंड और स्कॉटलैंड बनाम यूएई के वॉर्मअप मैच भी बारिश की भेंट चढ़े जो कि मेलबर्न के मैदान पर खेले जाने थे.

भारत का दूसरा वार्म-अप मैच जो कि न्यूजीलैंड के साथ 19 अक्टूबर को खेला जाना था वो भी बारिश की भेंट चढ़ा, हालांकि उसका आयोजन ब्रिस्बेन में किया जाना था. गाबा में बांग्लादेश बनाम साउथ अफ्रीका मैच को भी बारिश के चलते रद्द करना पड़ा. इस दौरान करीब 6 मैच बारिश की भेंट चढ़े.

अगर जारी रही बारिश तो क्या मिलेगा रिजर्व डे

उल्लेखनीय है कि अगर भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश का कहर जारी रहता है और मैच को रद्द करना पड़ता है तो इसके लिये कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. आईसीसी ने सिर्फ टी20 विश्वकप के 3 नॉकआउट मैचों के लिये ही रिजर्व डे रखा है. ऐसे में बारिश के चलते रद्द होने वाले मैच में दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिये जाएंगे. 

नतीजे के लिये कितने ओवर का खेल जरूरी

आईसीसी के नियमानुसार किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट मैच का नतीजा जारी करने के लिये कम से कम 5 ओवर का खेल दोनों टीमों की तरफ से होना जरूरी है. इस दौरान डकवर्थ लुईस नियम के जरिये मैच का टारगेट तय किया जाता है और नतीजे का ऐलान होता है.

इसे भी पढ़ें- AUS vs NZ Weather Report: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच के सारे टिकटे बिके, पर क्या हो पाएगा मैच, जानें मौसम का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़