IND vs NZ : तो इस वजह से हारी टीम इंडिया, कप्तान धवन ने इन पर फोड़ा करारी हार का ठीकरा

टीम इडिया को मिली हार पर कप्तान शिखर धवन का मानना है कि टीम के गेंदबाज अपनी योजनाओं को अंजाम देने में विफल रहे और उन्होंने टॉम लेथम जैसे आक्रामक बल्लेबाज को काफी शॉर्ट गेंदबाजी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 07:03 PM IST
  • लेथम और विलियमसन ने खेली धुआंधार पारी
  • 'टॉम लेथम ने खेली कमाल की पारी'
IND vs NZ : तो इस वजह से हारी टीम इंडिया, कप्तान धवन ने इन पर फोड़ा करारी हार का ठीकरा

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है. सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (25 नवंबर) को ऑकलैंड के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम सात विकेट से विजयी रही. अपनी पहली जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त से आगे है. वहीं, सीरीज का दूसरा मैच रविवार (27 नवंबर) को हैमिल्टन में खेला जायेगा.

टीम इडिया को मिली हार पर कप्तान शिखर धवन का मानना है कि टीम के गेंदबाज अपनी योजनाओं को अंजाम देने में विफल रहे और उन्होंने टॉम लेथम जैसे आक्रामक बल्लेबाज को काफी शॉर्ट गेंदबाजी की. जिसका फायदा उठाते हुए टॉम लेथम ने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाकर टीम को जीत दिला दी.

टॉम लेथम और केन विलियमसन ने खेली धुआंधार पारी
बता दें कि मुकाबले में टॉम लेथम ने 104 गेंदों में 145 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, टीम के कप्तान केन विलियमसन ने भी 98 गेंदों में नाबाद 94 रनों की धुआंधार पारी खेली. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 221 रन की अटूट साझेदारी कर भारत के सात विकेट पर 306 रन के स्कोर को बौना साबित कर दिया.

'टीम इंडिया की फील्डिंग रही खराब'
शिखर धवन ने कहा, ‘हम अपने स्कोर के साथ अच्छा महसूस कर रहे थे. शुरुआती 15 ओवर में तेज गेंदबाजों की गेंद स्विंग हो रही थी. यह मैदान दूसरे मैदानों से अलग है. हमने आज शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंदें अधिक की जिस वजह से लेथम को बड़े शॉट खेलने में आसानी हुई. हमने क्षेत्ररक्षण भी खराब किया. लेथम ने हमारी शॉट गेंदबाजी का फायदा उठाया और मैच को हमारी पकड़ से दूर ले गए. उन्होंने 40 ओवर में चार बाउंड्री (पांच) लगाकर मैच का रूख अपनी ओर कर लिए. इस ओवर से पहले हम मैच में बने हुए थे.’

'टॉम लेथम ने खेली शतकीय पारी'
वहीं, न्यूजीलैंड की जीत पर कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि लेथम ने ईडन पार्क में विशेष पारी खेली. यह मैदान चौकोर है ऐसे में किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था. उन्होंने कहा, ‘यह प्रतिस्पर्धी लक्ष्य था. अगर आप ईडन पार्क पर अच्छी साझेदारी करते हैं तो कोई भी लक्ष्य हासिल कर सकते है. लेथम ने कमाल की पारी खेली. एकदिवसीय में मैंने जो बेहतरीन पारियां देखी है उससे में यह एक है. इस मैच में स्पिन ने बड़ी भूमिका निभाई, तेज गेंदबाजों ने भी शानदार काम किया. हमने उन पर दबाव बनाया. बल्ले से योगदान देना अच्छा रहा.’

सीरीज के पहले मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बने लेथम ने कहा कि यह उन दिनों में एक था जब आपका सब कुछ अच्छा गुजरता है. उन्होंने कहा, ‘यह उन दिनों में से एक रहा जब सब कुछ आपके मुताबिक चलता है. अंत में थोड़ा मजा आ रहा है. गेंद को क्षेत्ररक्षकों से दूर मारना और तेजी से दौड़ कर अच्छा लगा. मुझे लगता है कि हमारी तैयारी अच्छी थी. वाशिंगटन सुंदर की गेंद टर्न ले रही थी. यह छोटा मैदान है तो साझेदारी बनाकर आप आखिरी के ओवरों में फायदा उठा सकते है.’

ये भी पढ़ें- भारत मैच हारा लेकिन शिखर धवन ने रच दिया इतिहास, सचिन के खास क्लब में शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़