IND vs NZ: कीवी बल्लेबाजों के आगे टीम इंडिया बेदम, पहले वनडे में सात विकेट से मिली हार

इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. मैच में पहले शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हो गए तो शिखर धवन 77 गेंदों में 72 रन आउट बनाकर आउट हो गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 03:53 PM IST
  • न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का किया फैसला
  • टीम इंडिया को मिली थी अच्छी शुरुआत
IND vs NZ: कीवी बल्लेबाजों के आगे टीम इंडिया बेदम, पहले वनडे में सात विकेट से मिली हार

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (25 नवंबर) को ऑकलैंड के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम सात विकेट से विजयी रही.

न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का किया फैसला
मुकालबे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं, भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाया. मैच में टीम इंडिया को अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल से एक अच्छी शुरुआत मिली.

टीम इंडिया को मिली थी अच्छी शुरुआत
इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. मैच में पहले शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हो गए तो शिखर धवन 77 गेंदों में 72 रन आउट बनाकर आउट हो गए. मुकाबले में टीम इंडिया 50 ओवर में 7 विकटे के नुकसान पर 306 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 80, वाशिंगटन सुंदर ने 37, संजू सैमसन ने 36, ऋषभ पंत ने 15 तो सूर्यकुमार यादव ने 4 और शार्दुल ठाकुर ने 1 रन बनाए.

वहीं, न्यूजीलैंड की ओर टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 3-3 विकेट चटकाए तो एडम मिल्ने के खाते में एक विकेट हासिल हुए.

टॉम लाथम और केन विलियमसन ने खेली धुआंधार पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम महज 47.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही. इस दौरान न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन ने शानदार आतिशी पारी खेली. टॉन लैथम ने 104 गेंदों में 145 रनों की धुआंधार नाबाद पारी खेली, जिसमें 19 चौके और 5 छक्के शामिल है. वहीं, केन विलियमसन ने भी 98 गेंदों में 94 रनों की नाबाद पारी खेली. टीम के बाकि बल्लेबाज फिन एलन ने 22, डेवोन कॉनवे ने 24 तो डेरिल मिचेल ने 11 रन बनाए.

टीम इंडिया की ओर से उमरान मलिक ने 2 विकेट चटकाए तो शार्दुल ठाकुर के खाते में 1 विकेट आए. 

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के लिए अच्छे कप्तान हैं हार्दिक पांड्या, साथी खिलाड़ी ने तारीफ में पढ़े कसीदे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़