IND vs NZ: 'अभी नंबर 1 नहीं बने हैं सूर्यकुमार यादव', हार के बाद जानें क्यों ऐसा बोले टिम साउदी

IND vs NZ 2nd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में हार का सामना करने के बाद कीवी टीम के सीनियर गेंदबाज टिम साउथी ने दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ी बात कही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 08:54 AM IST
  • अभी भी भारत के नंबर 1 बल्लेबाज नहीं हैं सूर्यकुमार
  • आखिरी 18 गेंदों में सूर्यकुमार ने ठोके 64 रन
IND vs NZ: 'अभी नंबर 1 नहीं बने हैं सूर्यकुमार यादव', हार के बाद जानें क्यों ऐसा बोले टिम साउदी

IND vs NZ 2nd T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच भले ही बारिश के चलते नहीं हो सका हो लेकिन दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 65 रन की एकतरफा जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. यह द्विपक्षीय सीरीज में भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 9वीं जीत है. भारतीय टीम के लिये इस मैच में उसके सबसे बेहतरीन बल्लेबाज और दुनिया के नंबर 1 बैटर सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रन की पारी खेली और जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

अभी भी भारत के नंबर 1 बल्लेबाज नहीं हैं सूर्यकुमार

सूर्यकुमार यादव की इस पारी ने भले ही इस बल्लेबाज के रुतबे और फैन फॉलोइंग को बढ़ाया है लेकिन कीवी टीम के सीनियर और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि सूर्यकुमार यादव अभी भी दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज नहीं बन सके हैं. साउदी का मानना है कि खेल के सबसे छोटे अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में भारत का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए उन्हें खुद को लगातार साबित करते रहना होगा. 

साउदी से मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पूछा गया कि क्या इस मैच में उन्होंने भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज को गेंदबाजी की तो उन्होंने कहा, ‘भारत के पास कई महान टी20 खिलाड़ी रहे हैं. सूर्या के लिए बीते 12 महीने शानदार रहे हैं और यह लगातार दमदार पारी खेलने में सफल रहे है. भारत ने न केवल टी20 प्रारूप में बल्कि तीनों प्रारूपों में भी कई अद्भुत क्रिकेटर दिए हैं. आपके पास इतने सारे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेले हैं और उन्होंने इस दौरान बहुत कुछ हासिल किया है.’

आखिरी 18 गेंदों में सूर्यकुमार ने ठोके 64 रन

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजे गये 32 साल के सूर्यकुमार ने के सामने न्यूजीलैंड के गेंदबाज बेबस नजर आये. उन्होंने इस दौरान कई बेहतरीन शॉट लगाये. सूर्यकुमार ने 51 गेंद में नाबाद 111 रन की तूफानी पारी खेली, जिससे भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में छह विकेट पर 191 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 65 रन से शिकस्त दी. सूर्यकुमार ने अपनी पारी के आखिरी 18 गेंदों में 64 रन बनाये. 

हैट्रिक लेने पर जानें क्या बोले साउदी

टी20 अंतरराष्ट्रीय में 106 मैचों में 132 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने मैच के आखिरी ओवर में हैट्रिक पूरी की. मैच में 34 रन देकर तीन विकेट लेने वाले साउदी ने  आखिरी ओवर में लगातार गेंदों पर वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या को आउट किया और सूर्यकुमार को स्ट्राइक पर आने का मौका नहीं दिया. 

हैट्रिक पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘वह ऐसा खिलाड़ी है जो एक गेंद पर कई तरह के शॉट लगा सकता है. वह आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले 12 महीने से शानदार लय में है. उसने आज भी कमाल की पारी खेली. मैं थोड़ा भाग्यशाली था कि आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने का मौका मिला. कई बार आप अच्छी गेंदबाजी करने के बाद भी विकेट नहीं चटका सकते है लेकिन आज दूसरी स्थिति थी. यह खेल का हिस्सा है.’

इसे भी पढ़ें- ODI World Cup 2023: जिसने तोड़ा भारत का विश्वकप जीतने का सपना, अब उसने वनडे विश्वकप में खेलने से किया इंकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़