Ind vs Nz 3rd T20: ये गलतियां दोहराईं तो अपनी कप्तानी में पहली सीरीज हार जाएंगे हार्दिक पंड्या

Ind vs Nz 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और सीरीज का निर्णायक मुकाबला बुधवार को होगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मुकाबला शाम सात बजे से होगा. लेकिन, हार्दिक अपनी कप्तानी में पहली सीरीज हार सकते हैं. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. हालांकि, हार्दिक और भारतीय टीम इस मैच को हर हाल में अपने नाम करना चाहेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2023, 01:57 PM IST
  • ईशान किशन, गिल और त्रिपाठी नाकाम
  • चहल को सिर्फ दो ओवर देना आश्चर्यजनक
Ind vs Nz 3rd T20: ये गलतियां दोहराईं तो अपनी कप्तानी में पहली सीरीज हार जाएंगे हार्दिक पंड्या

नई दिल्लीः Ind vs Nz 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और सीरीज का निर्णायक मुकाबला बुधवार को होगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मुकाबला शाम सात बजे से होगा. लेकिन, हार्दिक अपनी कप्तानी में पहली सीरीज हार सकते हैं. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. हालांकि, हार्दिक और भारतीय टीम इस मैच को हर हाल में अपने नाम करना चाहेगी. 

ईशान, गिल और त्रिपाठी नाकाम
भारतीय टीम को इस मैच में पुरानी गलतियों से सबक लेना होगा. शुभमन गिल, इशान किशन और राहुल त्रिपाठी इस सीरीज में अब तक नाकाम रहे हैं, उनका चलना बेहद जरूरी है. बांग्लादेश में दोहरा शतक जड़ने के बाद से इशान बल्लेबाजी में लय हासिल करने में नाकाम रहे हैं जबकि टर्न होती गेंद के खिलाफ गिल को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है. 

नियमित रूप से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले कोहली की गैरमौजूदगी में मिले मौकों का त्रिपाठी फायदा नहीं उठा पाए हैं. रविवार को सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की पारियों ने भारत बड़ी मुश्किल से 100 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल हो पाया. 

चहल को सिर्फ दो ओवर देना आश्चर्यजनक
गेंदबाजी विभाग में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के एक साथ खेलने से भारत को विरोधी टीम पर दबाव बनाने में मदद मिली है. दूसरे टी20 में पिच से काफी मदद मिलने के बावजूद चहल से सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी कराना काफी हैरानी भरा था जबकि इस लेग स्पिनर ने सलामी बल्लेबाज फिन एलेन को भी आउट किया था. 

पृथ्वी शॉ को खिलाने की उम्मीद कम
इस सीरीज के साथ वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ को खिलाने की मांग हो रही है लेकिन निर्णायक मैच में कप्तान पंड्या के अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को अपने मध्यक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

फिलिप्स-चैपमैन को दिखाना होगा कमाल
भारत में श्रृंखला जीतने की उपलब्धि न्यूजीलैंड की टीम को प्रेरित करने के लिए काफी है. ग्लेन फिलिप्स अब तक अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का नजारा पेश नहीं कर पाए हैं और टीम को बुधवार को उनसे मैच विजेता पारी की उम्मीद होगी. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले मार्क चैपमैन की नजरें भी बड़ी पारी पर टिकी हैं. 

बता दें कि दो साल पहले यहां खेले गए पिछले टी20 में 200 से अधिक रन बने थे और लखनऊ में कम स्कोर वाले मैच के बाद प्रशंसकों को एक बार फिर बड़ा स्कोर देखने की उम्मीद होगी. 

जानिए भारत और न्यूजीलैंड का पूरा स्क्वाड
भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, शुभमन गिल, पृथ्वी साव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार. 

न्यूजीलैंड: मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, डेन क्लीवर, जेकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Ind vs Nz: मैच के बाद बड़ा एक्शन, हार्दिक की नाराजगी के बाद अहम शख्स की हो गई छुट्टी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़