IND vs NZ 3rd ODI: जानें क्यों जीत के बाद रोहित शर्मा ने कंगारूओं को कर दिया वॉर्न, लैथम ने इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

IND vs NZ 3rd ODI: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला आसान नहीं होगी लेकिन कहा कि मेजबान टीम विश्व की नंबर एक टीम से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 01:01 AM IST
  • जीत के बाद रोहित ने ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी
  • बिना सिराज-शमी के भी भारत ने की खतरनाक गेंदबाजी
IND vs NZ 3rd ODI: जानें क्यों जीत के बाद रोहित शर्मा ने कंगारूओं को कर दिया वॉर्न, लैथम ने इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ करने के बाद भारतीय टीम अब टी20 सीरीज के लिये तैयार है तो वहीं पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने आने वाली दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम को चेतावनी दी है. भारत ने इस साल पहले श्रीलंका की टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था और अब न्यूजीलैंड को भी 3-0 से हराकर नंबर 1 वनडे टीम की रैंकिंग पर कब्जा कर लिया है.

जीत के बाद रोहित ने ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी

सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 9 फरवरी से शुरू होने वाली 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर बात की और कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा लेकिन हम उनसे भिड़ने को पूरी तरह से तैयार हैं.

मैच के बाद रोहित ने कहा,‘इमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग को लेकर बहुत अधिक बात नहीं करते. यह मैच जीतने से जुड़ा है और जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे तो हमारा रवैया अलग नहीं होगा. यह आसान चुनौती नहीं होगी लेकिन हम उसके लिए तैयार हैं. पिछले छह वनडे मैच में हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया. बल्ले और गेंद से हमने निरंतरता बनाए रखी.’ 

बिना सिराज-शमी के भी भारत ने की खतरनाक गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी को आराम देकर युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक को प्लेइंग 11 में मौका दिया था जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके और जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस जीत पर बात करते हुए रोहित ने कहा कि नौ विकेट पर 385 रन बनाने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट पर जीत को सुनिश्चित नहीं माना जा सकता था. न्यूजीलैंड की टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर आउट हो गई थी. 

उन्होंने कहा,‘सिराज और शमी के बिना हम दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे. हम चहल और मलिक को टीम में रखना चाहते थे और उन्हें दबाव वाली परिस्थितियों से गुजरने का मौका देना चाहते थे. हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था लेकिन इस मैदान पर आप कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं मान सकते.’ 

कीवी कप्तान ने इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि भले ही श्रृंखला में उन्हें क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा लेकिन ये तीन मैच उनके युवा खिलाड़ियों के लिए सीखने की दृष्टि से अच्छा अनुभव रहे. 

उन्होंने कहा,‘गेंदबाजी में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बाद में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और उनको 380 रन के आसपास ही रोक दिया. सुनने में भले ही अच्छा नहीं लग रहा हो लेकिन सच्चाई यही है. इसके बाद बल्लेबाजी में हम लगभग 40 ओवर में आउट हो गए जो कि अच्छा नहीं रहा. यह विश्वकप से पहले भारत में हमारा आखिरी अनुभव है और हमारे खिलाड़ियों को इन मैचों में भारत में खेलने का अनुभव मिला. उम्मीद है कि अक्टूबर में विश्वकप में हमें इसका फायदा मिलेगा.’

जीत में योगदान देने के लिये तैयार रहते हैं ठाकुर 

शार्दुल ठाकुर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह हमेशा अपना योगदान देने के लिए तैयार रहते हैं. 

उन्होंने कहा ,‘मैं बहुत अधिक नहीं सोचता क्योंकि हम हर परिस्थिति के लिए तैयार रहते हैं चाहे वह बल्लेबाजी में हो या गेंदबाजी में. आज के दौर में हर कोई बल्लेबाजी करना पसंद करता है क्योंकि यह खेल बल्लेबाजी से अधिक जुड़ा है.’

गिल बने मैन ऑफ द सीरीज

इस श्रृंखला में एक दोहरे शतक सहित दो शतक लगाने वाले शुभमन गिल को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. 

गिल ने कहा,‘जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो अच्छा महसूस होता है. यह संतोषजनक प्रदर्शन है. मैंने अपने रवैए में बहुत अधिक बदलाव नहीं किया. मैंने केवल अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने पर ध्यान दिया. मैं परिस्थितियों के अनुसार खेलता हूं और अपने स्कोर को नहीं देखता हूं.’

इसे भी पढ़ेंं- IND vs NZ 3rd ODI: कब होगी मैदान पर बुमराह की वापसी, कप्तान रोहित शर्मा ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़