IND vs NZ: कीवी टीम को रौंदने पर जानें क्या बोले कप्तान हार्दिक पांड्या, बताया किस चीज ने किया सबसे ज्यादा खुश

IND vs NZ, 2nd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने बारिश से प्रभावित दूसरे मैच में 65 रनों की विशाल जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. माउंट मौगनुई के मैदान पर खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें टीम के 360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में नाबाद 111 रनों की पारी खेली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 10:56 AM IST
  • कीवी टीम को हराने पर क्या बोले पांड्या
  • आखिरी मैच की प्लेइंग 11 तय नहीं
IND vs NZ: कीवी टीम को रौंदने पर जानें क्या बोले कप्तान हार्दिक पांड्या, बताया किस चीज ने किया सबसे ज्यादा खुश

IND vs NZ, 2nd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने बारिश से प्रभावित दूसरे मैच में 65 रनों की विशाल जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. माउंट मौगनुई के मैदान पर खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें टीम के 360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में नाबाद 111 रनों की पारी खेली.

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान  217.65 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये तो वहीं पर अपनी पारी में 11 चौके और 7 छक्कों का सहारा लिया. इसमें से ज्यादातर बाउंड्रीज आखिरी की 18 गेंदों में आई जिसमें उन्होंने 64 रन बटोरे. यह टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का दूसरा शतक है जो कि भारत से बाहर ही आया है. 

कीवी टीम को हराने पर क्या बोले पांड्या

जवाब में भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा (4 विकेट), युजवेंद्र चहल (2 विकेट), मोहम्मद सिराज (2 विकेट झटके) और भुवनेश्वर कुमार (एक विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर कीवी टीम को 18.5 ओवर में 126 रन पर समेट दिया और 65 रनों से जीत हासिल की. मैच के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई और इसे 'कंप्लीट परफॉर्मेंस' करार दिया.

मैच के बाद के हार्दिक ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, 'एक कंप्लीट परफॉर्मेंस, बिल्कुल हमारे लिये इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. सूर्यकुमार ने हमें 30 रन ज्यादा दिए. उसके बाद गेंदबाज बहुत शानदार थे. आक्रामक होने का मतलब यह नहीं है कि आप हर गेंद को मारे, यह बॉडी लैंग्वेज को दर्शाता है कि आप कैसे खेल रहे हैं. बारिश से बाधित मैच में सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था, लेकिन वे अपनी योजना पर अड़े रहे.'

आखिरी मैच की प्लेइंग 11 तय नहीं

हार्दिक ने आगे बात करते हुए मैच में गेंदबाजी नहीं की और बताया कि दीपक हुड्डा को जब आज मौका दिया गया तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन (4/1) किया और न्यूजीलैंड की पारी को समाप्त कर दिया. उन्होंने जोर देकर कहा कि वह अधिक खिलाड़ियों को बेहतर गेंदबाजी करते देखना चाहेंगे. हार्दिक ने कहा कि वह मंगलवार को नेपियर में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल होने को लेकर निश्चित नहीं हैं. 

उन्होंने कहा, 'हमेशा नहीं कि गेंदबाजों का दिन होगा लेकिन अगर आप उन्हें खेल का समय देते हैं, तो यह दूसरी तरफ भी जा सकता था. लेकिन आज छठे गेंदबाज दीपक ने रनों को रोक दिया और उन दो ओवरों ने मैच बदल दिया और उन्हें दबाव में डाल दिया. पता नहीं, हम विकेट देखेंगे. मैं सभी को एक मौका देना पसंद करूंगा लेकिन हम गेंदबाजों से पूछेंगे कि क्या उन्हें आराम की जरूरत है, हम मैदान पर देखेंगे. लेकिन अब यह आखिरी मैच थोड़ा कठिन होगा.'

खेल को लेकर पहले से है क्लैरिटी

प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले सूर्यकुमार ने दिमाग की स्पष्टता और अभ्यास सत्र में किए गए काम को अपने शानदार शतक बनाने का श्रेय दिया. 

उन्होंने कहा,'जब हम बल्लेबाजी करने आए तो योजना स्पष्ट थी. मेरे लिए 170 के बराबर स्कोर तक पहुंचने के लिए अंत तक बल्लेबाजी करने की योजना थी. मुझे लगता है कि इस तरह के प्रारूप के लिए आपको स्थिति के बावजूद अच्छा इरादा रखना होगा.'

विलियमसन ने की सूर्यकुमार की जमकर तारीफ

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सूर्यकुमार की पारी की प्रशंसा की, लेकिन स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाज अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे. 

विलियमसन ने कहा, 'यह कहना होगा कि हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था. यह अब तक की सबसे अच्छी पारियों में से एक थी. उनमें से कुछ शॉट मैंने कभी नहीं देखे. वह अगले स्तर पर खेलते हैं.'

इसे भी पढ़ें- AUS vs ENG: जल्द ही वाइट बॉल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है ये कंगारू खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ बरपा रहा है कहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़