IND vs ENG: जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की चिंता, दूसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

IND vs ENG: 25 जनवरी से 29 जनवरी तक हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोटिल हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो वे अभी तक उस चोट से नहीं उबर पाए हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जैक लीच 2 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2024, 04:37 PM IST
  • 'जैक लीच को नहीं कर सकते नजरअंदाज'
  • 'फील्डिंग करते समय बाएं घुटने में लगी थी चोट'
IND vs ENG: जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की चिंता, दूसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

नई दिल्लीः IND vs ENG: 25 जनवरी से 29 जनवरी तक हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोटिल हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो वे अभी तक उस चोट से नहीं उबर पाए हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जैक लीच 2 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं. अगर वाकई में ऐसा होता है, तो यह मेहमान टीम के लिए एक बड़े झटके से कम नहीं होगा.

'जैक लीच को नहीं कर सकते नजरअंदाज'
जैक लीच की चोट पर अपडेट देते हुए इंग्लैंड टीम के प्लेयर जैक क्राउली ने कहा, ‘वे काफी मजबूत इंसान हैं. आप उनके बारे में कुछ अंदाजा नहीं लगा सकते है. वास्तव में आप उन्हें कभी नजरअंदाज भी नहीं कर सकते हैं. हम देखेंगे कि अगले मैच तक वे कैसे रहते हैं. इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. 

'फील्डिंग करते समय बाएं घुटने में लगी थी चोट' 
बता दें कि हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच के पहले ही दिन फील्डिंग करते समय लीच के बाएं घुटने में चोट लग गई थी. घुटने के आसपास चोट लगने से हुई सूजन और दर्द के बावजूद उन्होंने हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 10 ओवर की गेंदबाजी की थी. उन्हें बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान लंगड़ाते हुए देखा गया. लीच अगर चोट से उबरने में विफल रहे तो टीम में उनकी जगह ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को मौका मिल सकता है. 

जैक लीच के बदले शोएब बशीर को मिल सकता है मौका
वीजा संबंधी समस्या के कारण बशीर देर से भारत पहुंचे थे और हैदराबाद टेस्ट में डेब्यू नहीं कर सके थे. सलामी बल्लेबाज क्राउली को भरोसा है कि अगर बशीर को मौका दिया गया तो वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे. 

उन्होंने कहा, ‘वे एक शानदार खिलाड़ी हैं. उन्हें खुद पर काफी भरोसा है. वे जानते हैं कि वे अपनी गेंदबाजी के साथ क्या-क्या कर सकते हैं. मुझे यह पसंद है और मुझे लगता है कि अगर उन्हें इस सीरीज में मौका मिला तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे.' 

ये भी पढ़ेंः एक साल के लिए बढ़ा जय शाह का कार्यकाल, बने रहेंगे एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़