IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, जानें क्यों बाहर हुए शोएब बशीर

IND vs ENG: राजकोट में गुरुवार 15 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. तीसरे टेस्ट के लिए मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है. वहीं, विशाखापत्तनम में डेब्यू करने वाले शोएब बशीर को टीम से बाहर कर दिया गया है. एक्सपर्ट की मानें, तो डेब्यू मैच में शोएब बशीर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इसी वजह से उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका नहीं दिया गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 14, 2024, 02:30 PM IST
  • शोएब बशीर ने चटकाए थे 4 विकेट
  • स्पिन गेंदबाजों के लिए मुफीद है राजकोट
IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, जानें क्यों बाहर हुए शोएब बशीर

नई दिल्लीः IND vs ENG: राजकोट में गुरुवार 15 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. तीसरे टेस्ट के लिए मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है. वहीं, विशाखापत्तनम में डेब्यू करने वाले शोएब बशीर को टीम से बाहर कर दिया गया है. एक्सपर्ट की मानें, तो डेब्यू मैच में शोएब बशीर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इसी वजह से उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका नहीं दिया गया है. 

शोएब बशीर ने चटकाए थे 4 विकेट 
विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट मुकाबले में शोएब बशीर ने 4 विकेट चटकाए थे. हालांकि, इस दौरान वे लय में नजर नहीं आ रहे थे. मुकाबले की पहली पारी में शोएब ने 38 ओवर्स की गेंदबाजी की थी. इस दौरान वे महज एक ही ओवर मेडन फेंक पाए थे. मैच की पहली पारी में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को अपना शिकार बनाया था. वहीं, दूसरी पारी में शोएब ने शुभमन गिल को आउट किया था. 

स्पिन गेंदबाजों के लिए मुफीद है राजकोट
इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से घोषित टीम के मुताबिक राजकोट में इंग्लैंड दो पेसर और 3 स्पिनर के साथ उतरने जा रही है. टीम में पेसर के रूप में मार्क वुड और जेम्स एंडरसन मौजूद रहेंगे. वहीं, स्पिनर के रूप में रेहान अहमद, टॉम हार्टले और जो रूट मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि राजकोट की पिच स्पिन गेंदबाजों के मुफीद मानी जाती है. 

पहले मैच में फ्लॉप रहे थे मार्क वुड 
तीसरे टेस्ट में वापसी कर रहे मार्क वुड हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. वे मुकाबले की दोनों पारियों में एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे. ऐसे में उनकी टीम में वापसी सभी को हैरान कर रही है. 

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवनः- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2024: कौन हैं बेथ मूनी, जो बनीं गुजरात जाइंट्स की कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़