IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करेगा भारत, पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. अभी तक सीरीज के कुल दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों में टीम इंडिया का दबदबा कायम रहा है. सीरीज का पहला मैच पारी और 132 रनों से भारत के नाम रहा तो सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से जीत हासिल हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 02:18 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराएगा भारत
  • भारत का रहा है दबदबा
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करेगा भारत, पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. अभी तक सीरीज के कुल दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों में टीम इंडिया का दबदबा कायम रहा है. सीरीज का पहला मैच पारी और 132 रनों से भारत के नाम रहा तो सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से जीत हासिल हुई. 

ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराएगा भारत
ऑस्ट्रेलिया को दोनों मैचों में मिली हार के बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का एक बड़ा बयान सामने आया है. सौरव गांगुली का मानना है कि चार मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराएगी. 

'ऑस्ट्रेलिया को दिखाना होगा अलग स्तर का खेल'
पूर्व कप्तान ने कहा, 'मुझे लग रहा है कि भारत ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में 4-0 से हराएगा. टीम इंडिया को मददगार परिस्थितियों में हराना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं है और भारत को अभी अनुकूल परिस्थितियां मिल रही हैं. ऐसे में मुझे लग रहा है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करेगी. ऑस्ट्रेलिया को जीत दर्ज करने के लिए एक अलग ही स्तर का खेल दिखाना होगा.' 

भारत का रहा है दबदबा
चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत का दबदबा पहले मैच से ही देखने को मिल रहा है. सीरीज के दो मैच जीतकर भारत लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास रखने में कामयाब रहा है. 

1 मार्च से खेला जाएगा सीरीज का तीसरा मैच
सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाना है. वहीं, सीरीज का चौथा व आखिरी मैच 13 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी है. 

ये भी पढ़ेंः काफी आलीशान है विराट कोहली का अलीबाग स्थित नया विला, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़