IND vs AUS: खत्म हुआ 1.5 साल का इंतजार, नागपुर में करेगा डेब्यू, केएल राहुल को नहीं मिलेगी जिम्मेदारी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाना है जिसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 04:42 PM IST
  • नागपुर में तय है इस खिलाड़ी का डेब्यू होना
  • चोट के चलते राहुल से विकेटकीपिंग कराना ठीक नहीं
IND vs AUS: खत्म हुआ 1.5 साल का इंतजार, नागपुर में करेगा डेब्यू, केएल राहुल को नहीं मिलेगी जिम्मेदारी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाना है जिसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा फैसला किया है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के दुर्घनाग्रस्त हो जाने के बाद से लगातार यह सवाल बना हुआ है कि टीम में उनकी जगह कौन लेगा.

नागपुर में तय है इस खिलाड़ी का डेब्यू होना

उम्मीद लगाई जा रही थी कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को यह जिम्मेदारी सौंप सकता है. हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को नहीं सौंपी जाएगी. टीम मैनेजमेंट ने साफ किया है कि नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में पिछले 18 महीनों से डेब्यू का इंतजार कर रहे केएस भरत को पदार्पण का मौका मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम का यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले डेढ़ साल से भारतीय टीम के साथ जुड़ा हुआ है और आराम से बेंच पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहा था. हालांकि अब उनका वक्त आ गया है. वहीं केएल राहुल की बात करें तो वो पिछले पूरे साल चोटों से जूझते हुए नजर आये थे और लगातार चोटिल होने की वजह से क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से दूर रह गये थे.

चोट के चलते राहुल से विकेटकीपिंग कराना ठीक नहीं

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कहा,' केएल राहुल को पिछले एक साल में काफी चोटें लगी हैं जिसके चलते उन्हें टेस्ट में विकेट के पीछे रखना सही फैसला नहीं होगा. टेस्ट वो प्रारूप है जिसमें खास तरह की स्किल की दरकार होती है. फिलहाल भारतीय टीम के पास इशान किशन और केएस भरत के रूप में दो विकेटकीपर मौजूद हैं. यह टीम मैनेजमेंट के ऊपर है कि वो किसे मौका देते हैं.'

गौरतलब है कि केएस भरत विकेटकीपिंग की दावेदारी में सबसे आगे चल रहे हैं और केएल राहुल के न होने का मतलब उन्हें डेब्यू मिलना तय है. नागपुर के बाद दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली में, तीसरा एक मार्च से धर्मशाला में और चौथा नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जायेगा.

इसे भी पढ़ें-  IND vs AUS: चोट के चलते खत्म होने वाला था करियर, रविंद्र जडेजा ने वापसी के बाद सुनाई दर्द भरी दास्तां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़