IND vs AUS Test Series: दूसरे टेस्ट में इस वजह से हारी कंगारू टीम, कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा

IND vs AUS Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इसमें टीम इंडिया छह विकेट से विजयी रही. अपनी इस शानदार जीत के साथ भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त से आगे है. वहीं, सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से खेला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2023, 12:11 PM IST
  • 'एक जैसा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए सभी खिलाड़ी'
  • 'मैच में पकड़ बनाने के लिए 300 रन बनाना था जरूरी'
IND vs AUS Test Series: दूसरे टेस्ट में इस वजह से हारी कंगारू टीम, कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा

नई दिल्लीः IND vs AUS Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इसमें टीम इंडिया छह विकेट से विजयी रही. अपनी इस शानदार जीत के साथ भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त से आगे है. वहीं, सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से खेला जाएगा. 

पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान
कंगारू टीम को अपने दूसरे टेस्ट मैच में मिली बुरी हार पर कप्तान पैट कमिंस का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में पैट कमिंस ने इस बात का खुलासा किया है कि उनके बल्लेबाज एक के बाद एक लगातार क्यों आउट होते चले गए, जिसके चलते टीम हारी. 

'एक जैसा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए सभी खिलाड़ी'
पैट कमिंस का कहना है कि उनके बल्लेबाज स्वीप और रिवर्स स्वीप जैसे जोखिम भरे शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए. पैट कमिंस न कहा, 'मुझे लगता है कि भारत ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है. उनके गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, लेकिन शायद कुछ खिलाड़ी अपने वास्तविक तरीके से भटक गए. सब एक ही तरीके से शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए.' 

बकौल कमिंस, 'इस तरह की पिच पर सभी बल्लेबाज एक ही तरीके को नहीं अपना सकते हैं. हर बल्लेबाज के खेलने का तरीका अलग होता है. मुझे नहीं लगता कि कोई एक ही तरीका किसी खास परिस्थिति में सब को रास आएगा. दुर्भाग्य से, हमारी टीम के कुछ बल्लेबाज क्रॉस बैटिंग वाले शॉट्स के साथ आउट हो गए, जो शायद हमारा पसंदीदा तरीका नहीं है.'

'मैच में पकड़ बनाने के लिए 300 रन बनाना था जरूरी'
उन्होंने आगे कहा, ‘इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रन बनाना काफी शानदार होता. 260 ठीक-ठाक स्कोर था लेकिन अगर हम वास्तव में मैच पर पकड़ चाहते हैं तो पहली पारी में 300 रन बनने चाहिए थे. यह निराशाजनक है कि इस मैच में भी हमने नागपुर की दूसरी पारी की कहानी दोहरायी. हम इस मैच के ज्यादातर समय अच्छी स्थिति में थे लेकिन हमने अंत में कम रन बनाए.'  

'भारत के निचले क्रम ने बल्ले से दिया शानदार योगदान'
साथ ही कमिंस ने यह भी कहा कि सीरीज के दोनों मैचों में भारत के निचले क्रम ने बल्ले से शानदार योगदान दिया और इससे मैच में बड़ा अंतर पैदा हुआ. बता दें कि पहले टेस्ट में नागपुर में रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने जबकि दूसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर ने शानदार शतकीय साझेदारी की. इन दोनों मैचों में अक्षर ने अर्धशतक जड़ा.

ये भी पढ़ेंः फैन्स की बात हुई सच! सीधे IPL 2023 में खेलने उतरेंगे जसप्रीत बुमराह, NCA रखेगा पैनी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़