टीम में मेरी तरह बैटिंग करने वाला कोई बल्लेबाज नहीं, उनमें ये कमी है: वीरेंद्र सहवाग

मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. अभी तक सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. इनमें पहले मैच में भारत को तो दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है. सीरीज का अंतिम मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाना है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 21, 2023, 05:00 PM IST
  • सहवाग के जैसा कोई नहीं
  • इन दो खिलाड़ियों का लिया नाम
टीम में मेरी तरह बैटिंग करने वाला कोई बल्लेबाज नहीं, उनमें ये कमी है: वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्लीः मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. अभी तक सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. इनमें पहले मैच में भारत को तो दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है. सीरीज का अंतिम मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाना है. 

सहवाग के जैसा कोई नहीं
इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का एक बड़ा बयान सामने आया है. सहवाग का कहना है कि मौजूदा समय में भारतीय टीम में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है, जो उनकी तरह बल्लेबाजी कर सके. 

इन दो खिलाड़ियों का लिया नाम
वीरेंद्र सहवाग ने कहा, मुझे लगता कि मौजूदा टीम में मेरे जैसा कोई बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी है. हां, मेरे ख्याल में दो ऐसे खिलाड़ी ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जरूर आए हैं. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में मैं जिस तरह से बल्लेबाजी करता था, ऋषभ पंत भी कुछ वैसा ही बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन वे 90-100 रन पर ही संतुष्ट हो जाते हैं. वहीं, मैं 200, 250 और 300 का स्कोर करता था. तब जाकर मुझे संतुष्टि मिलती थी. 

इस खास रणनीति का रखते थे ध्यान
उन्होंने आगे कहा, जब मैं टेनिस बॉल क्रिकेट खेलता था तो मेरी मानसिकता बाउंड्री के जरिए अधिक रन मारने की होती थी. मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही टेम्पलेट के साथ खेलता था और गणना करता था कि मुझे शतक बनाने के लिए कितनी बाउंड्री की आवश्यकता है. अगर मैच में मैं 90 पर खेल रहा होता हूं और 100 तक पहुंचने के लिए अगर मैं 10 गेंद लेता हूं तो इससे विपक्षी टीम के पास मुझे आउट करने के लिए 10 गेंद होती हैं. 

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा, ऐसे में मेरे आउट होने की संभावना बढ़ जाती है. यही वजह है कि मैं अपने खेल के दौरान बाउंड्री के लिए जाता था और मुझे तिहरे अंक के स्कोर तक पहुंचने से रोकने के लिए विपक्षी टीम के पास मात्र दो ही गेंद होती थी.

ये भी पढ़ेंः BAN vs IRE: शतक जड़ कर मुशफिकुर रहीम ने रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़