IND vs AUS: अश्विन के खिलाफ तैयार है मार्नस लाबुशेन का प्लान, टेस्ट सीरीज से पहले खुद किया खुलासा

IND vs AUS: आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में भारत को फिर से खेलता हुए देखने की इच्छा रखने वाले फैन्स बेसब्री से फरवरी में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 02:13 PM IST
  • सिर्फ 2 बार ही आउट हुए हैं मार्नस लाबुशेन
  • अश्विन का सामना करने के लिये तैयार हैं लाबुशेन
IND vs AUS: अश्विन के खिलाफ तैयार है मार्नस लाबुशेन का प्लान, टेस्ट सीरीज से पहले खुद किया खुलासा

IND vs AUS: आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में भारत को फिर से खेलता हुए देखने की इच्छा रखने वाले फैन्स बेसब्री से फरवरी में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया भी 18 सालों से कोई सीरीज नहीं जीती है और उसने 2004 में आखिरी बार भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज का पहला मैच नागपुर (नौ से 13 फरवरी), दूसरा नई दिल्ली (17 से 21 फरवरी), तीसरा धर्मशाला (एक से पांच मार्च) और चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद (नौ से 13 मार्च) में खेला जाएगा. 

सिर्फ 2 बार ही आउट हुए हैं मार्नस लाबुशेन

इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने बड़ा खुलासा करते हुए साफ किया है कि वो भारत के खिलाफ उसके घर पर मिलने वाली चुनौती के लिये तैयार हैं. लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया में 2020-21 बॉर्डर-गॉवस्कर ट्राफी में 53.25 के औसत से 426 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे थे लेकिन अश्विन ने उन्हें दो बार आउट किया था. 

अश्विन का सामना करने के लिये तैयार हैं लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अगले महीने भारत के टेस्ट दौरे के दौरान रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी का सामना करने के लिये बेताब हैं क्योंकि उन्होंने इस शीर्ष स्पिनर से निपटने क लिये अपने खेल में जरूरी बदलाव किये हैं.

लाबुशेन ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘मैंने अश्विन के बारे में जो कुछ भी सुना है और उसने मुझे जैसी गेंदबाजी की है, उससे अपने खेल में कुछ बदलाव किया है. मैंने अपने खेल में कुछ बदलाव किया है कि वह किस तरह से गेंदबाजी करेगा. उसके खिलाफ मुकाबला शानदार होगा जिसके लिये मैं और इंतजार नहीं कर सकता. ’

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद से ही कर रहे हैं तैयारी

लाबुशेन (28 वर्ष) ने कहा कि उन्होंने भारत दौरे के लिये अपनी तैयारी 2020-21 घरेलू श्रृंखला के बाद ही शुरू कर दी थी. वह इस समय बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट के लिये खेल रहे हैं. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला इसलिये भी काफी अहम है क्योंकि इससे जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये शीर्ष पर चल रही ऑस्ट्रेलिया के प्रतिद्वंद्वी का फैसला भी होगा जिसके बाद एशेज में टीम इंग्लैंड के सामने होगी. 

लाबुशेन ने कहा, ‘मैंने तैयारियां काफी समय पहले ही शुरू कर दी थी. अगले 10 टेस्ट मैचों के लिये मैं बहुत ही उत्साहित हूं. मैं भारत में स्पिन के खिलाफ चुनौती के लिये इंतजार नहीं कर सकता. एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिये भी बेताब हूं.’ 

इसे भी पढ़ें-Hockey World CUp 2023: पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को रौंदा, अर्जेंटीना ने साउथ अफ्रीका को हराया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़