IND vs AUS: इन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ वनडे सीरीज में उतरेगी कंगारू टीम, जानें किसे मिला मौका

 IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया जाएगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 03:36 PM IST
  • सीरीज में इन खिलाड़ियों को मिली जगह
  • कब से खेले जाएंगे सीरीज के सभी मैच
IND vs AUS: इन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ वनडे सीरीज में उतरेगी कंगारू टीम, जानें किसे मिला मौका

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया जाएगा. 

सीरीज में इन खिलाड़ियों को मिली जगह
साथ ही टीम में कुछ स्टार खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है. इन स्टार खिलाड़ियों में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श के अलावा झाय रिचर्डसन का नाम शामिल है. इन तीनों स्टार खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में शामिल किया गया है. इसके अलावा पैट कमिंस, डेविड वार्नर और एश्टन एगर को भी टीम में जगह मिली है. 

कब से खेले जाएंगे सीरीज के सभी मैच
तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई, दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम और तीसरा मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेले जाएंगे. परिवार के सदस्य के बीमार होने के कारण कमिंस नई दिल्ली में भारत में खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे, जबकि एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया गया. दूसरी तरफ वार्नर कोहनी की चोट के कारण बाकी बचे दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने टीम की घोषणा करते हुए कहा, ‘जोश हेजलवुड के लिए इस सीरीज का हिस्सा बनना शानदार होता लेकिन इंग्लैंड के बेहद महत्वपूर्ण दौरे को देखते हुए हमने रूढ़िवादी नजरिया अपनाया.’ 

पिछले साल एरोन फिंच ने लिया था संन्यास
बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में एरोन फिंच ने वनडे फॉर्मेट में टीम की कप्तानी से संन्यास ले लिया था. इसके बाद से पैट कमिंस वनडे इंटरनेशनल मैचों में टीम की अगुआई करते रहे हैं. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की यह सीरीज उन दो द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीजों में से एक है जो ऑस्ट्रेलिया की टीम अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत में खेलेगी. दोनों टीम के बीच दूसरी वनडे सीरीज वर्ल्ड कप से ठीक पहले सितंबर में खेली जाएगी. 

वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा.

ये भी पढ़ेंः टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया की टूटी कमर, कई दिग्गज रह सकते हैं बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़