T20 WC से पहले भारत की होगी अग्निपरीक्षा, इन 5 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से रहना होगा सावधान

T20 World Cup 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज पंजाब के मोहाली स्टेडियम से शुरू होने जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों को देखते हुए सारी कमियां दूर करने के इरादे से उतरेगी.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Sep 19, 2022, 04:36 PM IST
  • मोहाली में खेला जाएगा पहला मैच
  • इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान
T20 WC से पहले भारत की होगी अग्निपरीक्षा, इन 5 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से रहना होगा सावधान

T20 World Cup 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज पंजाब के मोहाली स्टेडियम से शुरू होने जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों को देखते हुए सारी कमियां दूर करने के इरादे से उतरेगी. एशिया कप में सुपर-4 स्टेज से बाहर हो जाने वाली भारतीय टीम के लिये यह सीरीज तैयारियों के लिहाज से काफी अहम होने वाली है और विश्वकप से पहले किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगी.

इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम में चोट से जूझ रहे हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह रिकवर होकर वापसी कर चुके हैं और इस सीरीज के दौरान गेंदबाजी की कमजोरी को दूर कर वापसी करेंगे. इस मैच से पहले आइये एक नजर उन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर डालते हैं जो भारतीय टीम के लिये कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 

इस लिस्ट में पहला नाम स्टीव स्मिथ का है जिनकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. स्टीव स्मिथ ने हाल ही में अपनी टीम में वापसी की है और जिम्बाब्वे-न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में लय में नजर आये हैं. स्मिथ अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 57 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेलकर 26.51 की औसत से 928 रन बना चुके हैं और भारत के खिलाफ सीरीज में एक बार फिर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते नजर आएंगे.

पैट कमिंस (Pat Cummins)

टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम के लिये ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस खतरनाक साबित हो सकते है, जिनके पास विकेट चटकाने की खास कला मौजूद है. पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर और भी ज्यादा खतरनाक साबित होते हैं, ऐसे में भारतीय टीम के लिये यह सीरीज विश्वकप से पहले प्रैक्टिस करने का मौका साबित होगी. पैट कमिंस ने अपने अब तक के करियर में 39 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर 44 विकेट हासिल किए हैं.

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

भारतीय टीम के विश्वकप जीतने के अभियान में ऑस्ट्रेलियाई टीम के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो सकते हैं. ये हरफनमौला खिलाड़ी न सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी बेहद खतरनाक साबित होता है. मैक्सवेल ने अपने अब तक के करियर में 87 टी20 इंटरनेशनल मैच में 30.56 की औसत से 2017 रन बनाए हैं, जिसमें तीन बड़े शतक शामिल हैं. वहीं, उन्होंने गेंद से भी 36 विकेट हासिल किए हैं.

एडम जंपा (Adam Zampa)

भारतीय पिचों को हमेशा से ही स्पिन गेंदबाज के लिये मददगार माना जाता है, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स भी भारतीय पिचों पर खतरनाक नजर आएगी. ऐसे में एडम जंपा भारतीय टीम के लिये खतरनाक साबित हो सकते हैं. जंपा पिछले दौरों पर भारतीय टीम के लिये काफी खतरनाक साबित हुए थे, ऐसे में उनसे संभलकर रहना जरूरी है.

टिम डेविड (Tim David)

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सिंगापुर की ओर से खेलने वाले टिम डेविड अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते नजर आएंगे. विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये मशहूर टिम डेविड अपनी घातक गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिये मशहूर हैं, ऐसे में अगर उन्हें भारत के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिलेगा तो वो भारत के लिये सरप्राइज पैकेज साबित हो सकते हैं. टिम डेविड ने अब तक के करियर में 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 158 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी हासिल किए हैं. 

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: विश्वकप से पहले इन कमियों को दूर करने उतरेगी रोहित सेना, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़