IND vs AUS: चौथे टेस्ट में इस खास रिकॉर्ड को हासिल करेंगे विराट कोहली! इससे पहले कुछ ही बल्लेबाजों ने कर दिखाया यह कारनामा

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 9, 2023, 11:00 AM IST
  • विराट कोहली पर टिकी होंगी सबकी निगाहें
  • विराट कोहली के पूरे हो जाएंगे चार हजार रन
IND vs AUS: चौथे टेस्ट में इस खास रिकॉर्ड को हासिल करेंगे विराट कोहली! इससे पहले कुछ ही बल्लेबाजों ने कर दिखाया यह कारनामा

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. 

विराट कोहली पर टिकी होंगी सबकी निगाहें
वहीं, टीम इंडिया जब अपनी पहली पारी खेलने उतरेगी तो उस वक्त सबकी निगाहें टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली पर टिकी होंगी. क्योंकि अभी विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान रचने के कगार पर हैं. 

विराट कोहली के पूरे हो जाएंगे चार हजार रन
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में अगर विराट कोहली 42 रन बना देते हैं तो उनके भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों में 4000 रन पूरे हो जाएंगे. ऐसे में वे इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. उनसे पहले अभी तक इस खास कारनामे को केवल सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ने ही कर दिखाया है.  

वहीं, विराट कोहली अगर यह कारनामा पहली पारी में ही कर लेते हैं तो वे फिर राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़कर भारत में तीसरे सबसे तेज 4000 टेस्ट रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

कुल 76 पारियों में हैं 3958 रन 
सुनील गावस्कर ने अपने 4000 रन के आंकड़े को पूरा करने में कुल 87 पारियां तो राहुल द्रविड़ ने कुल 88 पारियां ली थी. वहीं, विराट कोहली के अभी तक के कुल 76 पारियों में ही 3958 रन हैं. 

2-1 से आगे है भारत
बता दें कि चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. शुरू के दोनों मैचों में भारत को जीत मिली. वहीं, सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया. इसमें भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

दोनों टीमों के लिए काफी खास होने वाला है मैच 
ऐसे में अंतिम टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए काफी खास होने वाला है. क्योंकि इस मैच में अगर भारत विजयी होता है तो फिर वह WTC के फाइनल में पहुंच जाएगा. वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतती है तो वह सीरीज में बराबरी कर लेगी. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: रवि शास्त्री के बयान पर रोहित शर्मा की खरी-खरी, कहा- यह पूरी तरह बकवास...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़