IND vs AUS: 'बाकी दो पिचों की तरह थी इंदौर की पिच', क्या ICC के फैसले से नाराज हैं ऑस्ट्रेलियाई कोच?

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया. इसमें भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इंदौर का यह पिच इस मैच में काफी चर्चा का विषय रहा. आईसीसी ने इस पर संज्ञान लेते हुए खराब पिच बताया और तीन डीमेरिट प्वॉइंट दे दिए.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 5, 2023, 03:50 PM IST
  • 'हमारा काम है पिच पर खेलना'
  • ICC का काम है पिचों की रेटिंग करना
IND vs AUS: 'बाकी दो पिचों की तरह थी इंदौर की पिच', क्या ICC के फैसले से नाराज हैं ऑस्ट्रेलियाई कोच?

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया. इसमें भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इंदौर का यह पिच इस मैच में काफी चर्चा का विषय रहा. आईसीसी ने इस पर संज्ञान लेते हुए खराब पिच बताया और तीन डीमेरिट प्वॉइंट दे दिए.

'हमारा काम है पिच पर खेलना'
आईसीसी के इस फैसले पर ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘हमारा काम है पिच पर खेलना. हमें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की वो पिच हमारे लिए कितनी परेशानियां खड़ी कर रही है? एक खिलाड़ी होने के नाते हमारा काम उन कठिन परिस्थितियों से निकलना है, जो हमारे सामने खड़ी हुई है.’ 

ICC का काम है पिचों की रेटिंग करना
उन्होंने आगे कहा, ‘मेरा मतलब यह है कि ICC का काम ही है पिचों की रेटिंग देना और उसने इस पिच को खराब बताया है. हम सभी इस बात को जानते ही हैं कि अगर ICC ने इसे अच्छा रेटिंग दिया होता तो आज हम इस मुद्दे पर बात नहीं कर रहे होते. मुझे लगता है कि तीनों ही मैचों में परिस्थितियां अच्छी थी.’ 

9 मार्च को खेला जाएगा सीरीज का अंतिम मैच
बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीन मैच खेले जा चुके हैं. इनमें भारत को दो मैचों में जीत मिली है तो एक में हार का सामना करना पड़ा है. सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

एक हार से बदल जाएगा भारत का गणित 
भारत चार मैचों की सीरीज में दो मैच जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास रखने में भले ही कामयाब रहा हो, लेकिन चौथे मैच में मिली हार भारत को भारी नुकसान पहुंच सकती है. क्योंकि अगर यह मैच ड्रॉ रहा या फिर भारत हार जाता है तो उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. ऐसे में भारत इस मैच को हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगा. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: विराट कोहली से तुलना पर भड़कीं स्मृति मंधाना, कहा- मुझे पसंद नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़