IND vs AUS: खुशखबरी! फिट होकर मैदान पर लौटे जसप्रीत बुमराह, जानें कब होगी टीम में वापसी

IND vs AUS Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम और उसके चाहने वालों के लिये खुशखबरी आई है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2023, 07:58 AM IST
  • नेट्स पर बॉलिंग करते नजर आये बुमराह
  • जानें क्या रहा जसप्रीत बुमराह की चोट की टाइमलाइन
IND vs AUS: खुशखबरी! फिट होकर मैदान पर लौटे जसप्रीत बुमराह, जानें कब होगी टीम में वापसी

IND vs AUS Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम और उसके चाहने वालों के लिये खुशखबरी आई है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो कि लंबे समय से चोट की वजह से मैदान से दूर थे वो अब पूरी तरह से फिट हो गये हैं और एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं. जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे. फिलहाल जसप्रीत बुमराह ने नेट्स पर वापसी कर ली है.

नेट्स पर बॉलिंग करते नजर आये बुमराह

जसप्रीत बुमराह इस समय बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब का हिस्सा बने हुए हैं और वहां पर अब गेंदबाजी करना शुरू कर चुके हैं. अब अगर वो किसी तरह के पीठ दर्द से नहीं गुजरते हैं तो वो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो मैचों में वापसी करते हुए नजर आएंगे. उल्लेखनीय है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली सीरीज का तीसरा मैच धर्मशाला में एक मार्च से शुरू होगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बुमराह ने नेट्स पर गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है और हमें उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही फिट करार दिया जाएगा. गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज का नतीजा भारतीय टीम के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की स्थिति तय करेगा. भारतीय टीम पिछले तीन बार से लगातार इस सीरीज पर कब्जा जमाये हुई है.  आपको बता दें की सीरीज का आगाज 9 फरवरी को नागपुर के मैदान से होगा तो वहीं पर दूसरा मैच दिल्ली, तीसरा मैच धर्मशाला और चौथा मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला गया.

जानें क्या रहा जसप्रीत बुमराह की चोट की टाइमलाइन

जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब बुमराह ने पीठ दर्द की शिकायत की थी, बाद में उसमें चोट मिली थी और वो वापस लौट गये थे. पीठ की चोट के चलते जसप्रीत बुमरा वेस्टइंडीज दौरे और 2022 एशिया कप का हिस्सा नहीं बन पाये थे. हालांकि एनसीए और चयनकर्ताओं ने जल्दबाजी करते हुए टी20 विश्वकप से पहले वापसी करा दी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 ओवर्स की गेंदबाजी करने के बाद वो फिर से बाहर हो गये. 

जल्दबाजी के चलते दोबारा उभरी चोट ने बुमराह को साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ ही टी20 विश्वकप से भी बाहर कर दिया. रिहैब में जाने के बाद बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये सेलेक्ट किया गया लेकिन बाद में दर्द की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया. इसके बाद उन्हें चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (पहले दो मैच) सीरीज से बाहर रखा गया.

इसे भी पढ़ें- Bhagwant Mann helps Hockey Player: मजदूरी करने को मजबूर पूर्व हॉकी खिलाड़ी, अब मदद के लिये आगे आये पंजाब के सीएम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़