IND vs AUS: अंतिम मैच में कटेगा सूर्यकुमार यादव का पत्ता! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का ये होगा मास्टर प्लान!

IND vs AUS: मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज (22 मार्च) दोपहर 1.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. इसमें टीम इंडिया पांच विकेट से विजयी रही थी.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 22, 2023, 09:16 AM IST
  • विजयी टीम होगी सीरीज की चैंपियन
  • सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा भारत
IND vs AUS: अंतिम मैच में कटेगा सूर्यकुमार यादव का पत्ता! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का ये होगा मास्टर प्लान!

नई दिल्लीः IND vs AUS: मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज (22 मार्च) दोपहर 1.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. इसमें टीम इंडिया पांच विकेट से विजयी रही थी.

विजयी टीम होगी सीरीज की चैंपियन
वहीं, सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला गया और इसमें भारत को दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में मिली बड़ी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में आज का मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला मैच होने वाला है. आज के मैच में जो टीम विजयी होगी, वहीं टीम इस सीरीज की चैंपियन होगी. 

सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा भारत 
ऐसे में टीम इंडिया हर हाल में इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का प्रयास करेगी. इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस दृष्टि से इस सीरीज को काफी खास माना जा रहा है. ऐसे में भारत सीरीज के अंतिम मैच में दूसरे मैच में हुई गलतियों को दोहराना नहीं चाहेगा. साथ ही कयास लगाए जा रहे है कि सीरीज के अंतिम मैच से भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव किए जा सकते हैं.

सूर्यकुमार हो सकते हैं टीम से बाहर
पहला बदलाव टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के रूप में देखा जा सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरे मैच से सूर्यकुमार यादव का पत्ता कट सकता है. क्योंकि सूर्यकुमार यादव अभी तक खेले गए दोनों मैचों में अपना खाता भी नहीं खोल पाए हैं और पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए हैं. 

इशान किशन को मिल सकता है मौका
ऐसे में सीरीज के अंतिम मैच में कप्तान रोहित शर्मा कोई जोखिम उठाना नहीं चाहेंगे. वहीं, सूर्यकुमार के टीम से बाहर होने के बाद उनकी जगह पर बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

कुलदीप यादव के रूप में हो सकता है बड़ा बदलाव
दूसरा बड़ा बदलाव कुलदीप यादव के रूप में देखा जा सकता है. तीसरे मैच से कुलदीप यादव का पत्ता कट सकता है, क्योंकि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल से टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में मजबूती मिलेगी. 

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवनः-  रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर , इशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक.

ऑस्ट्रेलिया टीम प्लेइंग इलेवनः- मिचेल मार्श, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लेबुस्चगने, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर , जोश इंगलिस.

ये भी पढ़ेंः DC vs UPW, WPL 2023: जीत के साथ फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, आखिरी लीग मैच में यूपी को रौंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़