IND vs AUS: बल्लेबाजी में लगातार फ्लॉप होने के चलते केएल राहुल पर गिरी गाज, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

IND vs AUS, KL Rahul: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 2023 के बचे हुए मैचों के लिये बीसीसीआई ने रविवार को टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपनी जगह बचाने में तो कामयाब रहे हैं पर उन्हें टीम के उपकप्तान पद से हटा दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2023, 06:38 AM IST
  • चयन समिति ने उपकप्तान के पद से हटाया
  • खराब फॉर्म के बावजूद राहुल के साथ खड़े हैं कप्तान रोहित
IND vs AUS: बल्लेबाजी में लगातार फ्लॉप होने के चलते केएल राहुल पर गिरी गाज, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

IND vs AUS, KL Rahul: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने जीत हासिल करते सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इसके चलते भारतीय टीम ने लगातार चौथी बार ट्रॉफी को अपने पास ही रखने का कारनामा किया है. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जीत को लेकर बात की और केएल  राहुल की खराब फॉर्म होने के बावजूद उन्हें अपना समर्थन देना जारी रखा.

चयन समिति ने उपकप्तान के पद से हटाया

भले ही कप्तान रोहित शर्मा राहुल के साथ खड़े हों लेकिन चयन समिति को केएल राहुल का फ्लॉप शो धीरे-धीरे खटकने लगा है. सीरीज के पहले दो मैचों में केएल राहुल कुछ खास कारनामा नहीं कर पाये हैं और दूसरे टेस्ट मैच में भी सिर्फ 18 रन ही जोड़ सके. चयन समिति ने रविवार को बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिये टीम का ऐलान किया जिसमें केएल राहुल अपनी जगह बचाने में तो कामयाब रहे लेकिन इस दौरान उन्हें जो उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई थी उसे छीन लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि केएल राहुल सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिये भारतीय टीम के उपकप्तान घोषित किये गये थे लेकिन जब तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिये टीम का ऐलान हुआ तो उन्हें उपकप्तान के पद से हटा दिया गया. चयन समिति ने सीरीज के बचे हुए मैचों के लिये किसी को भी उपकप्तान नहीं बनाया है.

खराब फॉर्म के बावजूद राहुल के साथ खड़े हैं कप्तान रोहित

केएल राहुल की फॉर्म की बात करें तो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण की शुरुआत के साथ ही वो लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. राहुल ने पिछले 5 टेस्ट मैचों में सिर्फ 13 की औसत से 117 रन बनाये हैं तो वहीं पर पिछले 10 टेस्ट पारियों में एक बार भी 23 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सके हैं. हालांकि इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा उनके समर्थ में आये हैं.

रोहित ने मैच के बाद कहा,’ यह सिर्फ केएल के बारे में नहीं है. हमारी तरफ से यह साफ है कि हम चाहते हैं कि वो मैदान पर जाये और अपना खेल दिखाये. हम इस बारे में ज्यादा बात नहीं करने जा रहे हैं कि किसने निजी तौर पर क्या किया. यह इस बारे में है कि हमने साथ मिलकर क्या किया.’

आपको बता दें कि केएल राहुल भारत के लिये 47 टेस्ट मैचों के करियर में 2642 रन बना चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- ICC Rankings: आखिरकार हर प्रारूप में नंबर 1 बन ही गई भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया को हरा रैंकिंग में रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़