IND vs AUS: विराट-रोहित की जोड़ी वर्ल्ड रिकॉर्ड से मजह 2 रन दूर, कर दिखाएंगें यह खास कारनामा!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज (22 मार्च) खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर दोपहर 1.30 नजर आएंगी. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास बतौर जोड़ीदार एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल करने का मौका होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 22, 2023, 10:26 AM IST
  • वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए दो रन की है जरूरत
  • दोनों ने पूरी की है 18 शतकीय पारी
IND vs AUS: विराट-रोहित की जोड़ी वर्ल्ड रिकॉर्ड से मजह 2 रन दूर, कर दिखाएंगें यह खास कारनामा!

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज (22 मार्च) खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर दोपहर 1.30 नजर आएंगी. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास बतौर जोड़ीदार एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल करने का मौका होगा. 

वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए दो रन की है जरूरत
दरअसल विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने से 2 रन दूर हैं. ऐसे में अगर आज के मैच में दोनों की जोड़ी दो रन लगाने में सफल हो जाती है, तो उनकी इस जोड़ी के नाम सबसे कम वनडे मैचों में 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. 

दोनों ने पूरी की है 18 शतकीय पारी
दोनों ने बतौर जोड़ी अभी तक के कुल 85 पारियों में 62.47 की औसत से कुल 4998 रन बनाए हैं. वनडे क्रिकेट के इतिहास में इन दोनों की जोड़ी पहली ऐसी जोड़ी है, जिसने 60 से ज्यादा की औसत से 4000 से अधिक रन बनाए हैं. अभी तक दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर कुल 18 शतकीय साझेदारी की है. 

वेस्टइंडीज की इस जोड़ी के नाम दर्ज है रिकॉर्ड
आज के मैच में अगर इन दोनों खिलाड़ियों की इस जोड़ी ने दो रन जड़ दिए तो वे इस मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स को पीछे छोड़ देंगे. वेस्टइंडीज की जोड़ी के नाम वनडे की 97 पारियों में सबसे तेज 5000 रन पूरे करने के रिकॉर्ड है. 

वहीं, इस लिस्ट में मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट की जोड़ी ने 104 पारियों में तो श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा की जोड़ी ने 105 पारियों में 5000 रन पूरे किए हैं. 

112 पारियों में ये रिकॉर्ड
यहां सबसे दिलचस्प बात यह है कि बात अगर वनडे मैच में 5000 रन पूरे करने वाली भारतीय जोड़ी की करें तो इसमें भी रोहित शर्मा का नाम शामिल है. रोहित शर्मा ने यह रिकॉर्ड सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ 112 पारियों में हासिल किया है.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर! क्या सीरीज का तीसरा मैच होगा रद्द?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़