IND vs AUS: क्या अंतिम मैच में इस धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा मौका! दस साल बाद हुई है टीम में वापसी

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इनमें पहले मैच में भारत को जीत मिली तो दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 विकेट से विजयी रही थी. तीन मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बाराबरी पर है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 21, 2023, 02:32 PM IST
  • दस साल बाद हुई है टीम में वापसी
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला है अंतिम मैच
IND vs AUS: क्या अंतिम मैच में इस धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा मौका! दस साल बाद हुई है टीम में वापसी

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इनमें पहले मैच में भारत को जीत मिली तो दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 विकेट से विजयी रही थी. तीन मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बाराबरी पर है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा. 

दस साल बाद हुई है टीम में वापसी
तीसरे मैच में सबसे अधिक चर्चा टीम के एक तेज गेंदबाज की वापसी को लेकर बनी हुई है. करीब दस साल बाद टीम सेलेक्टर्स ने जयदेव उनाकद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा बनाया है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला है अंतिम मैच
बता दें कि साल 2013 में जयदेव उनाकद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला है. इसके बाद उन्हें टीम में वापसी का मौका नहीं मिला है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे. इस मैच में जयदेव उनाकद ने 6 ओवर की काफी किफायती गेंदबाजी की थी और कुल 39 रन दिए थे. हालांकि, इस दौरान वे एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. 

2013 के बाद नहीं मिला दोबारा मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए उस मैच के बाद उन्हें दोबारा खेलने का मौका नहीं मिला और अब दस सालों के बाद उन्हें टीम में दोबारा शामिल किया गया है. हालांकि, अभी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है.

ये भी पढ़ेंः ODI World Cup 2023: भारतीय टीम इस तरह के दबाव नहीं झेल पा रही, पाक दिग्गज का बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़