IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट के बीच ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जारी है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है और उनके टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 10:56 AM IST
  • डेविड वॉर्नर के सर पर लगी चोट
  • मैट रेंशॉ को मिली जगह
IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट के बीच ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जारी है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है और उनके टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. 

डेविड वॉर्नर के सर पर लगी चोट
दरअसल, डेविड वॉर्नर को मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद सिराज की दो खतरनाक बाउंसर ने काफी परेशान किया और दोनों गेंद उनके शरीर पर जा लगी. पहली गेंद उनके हाथ पर लगी और हाथ चोटिल हो गया. वहीं, दूसरी गेंद वॉर्नर के सिर पर जा लगी. चोट के कारण वे पहले दिन मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं आए और कनकशन का शिकार हो गए हैं. जिससे वे अब दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. 

मैट रेंशॉ को मिली जगह
वहीं, डेविड वॉर्नर के बाहर होने से मैट रेंशॉ को बतौर कनकशन रिप्लेसमेंट टीम  में मौका दिया गया है, और अब मैच की दूसरी पारी में मैट रेंशॉ पारी का आगाज करते नजर आएंगे. मैट रेंशॉ पहले टेस्ट मैच में भी कंगारू टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें दूसरे मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. मुकाबले की पहली पारी में डेविड वॉर्नर ने 44 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15 रन बनाए थे. 

शमी की गेंद पर हुए आउट
उल्लेखनीय है कि भारत की ओर से 16वां ओवर लेकर आए मोहम्मद शमी ने अपनी दूसरी ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच लपकवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. बता दें कि डेविड वॉर्नर अभी तक खेले गए दोनों मुकाबलों की किसी भी पारी में अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं. पहले टेस्ट मैच में वे मात्र 11 रन ही बना पाए. इसमें एक रन पहली पारी में तो 10 रन दूसरी पारी में बनाए थे. 

मोहम्मद शमी ने चटकाए सर्वाधिक विकेट
गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और टीम 78.4 ओवर में 263 रन पर सिमट गई. इस दौरान भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ेंः Kolkata Knight Riders IPL 2023 Schedule: कप्तानी साबित करने के लिये गब्बर से भिड़ेंगे अय्यर, देखें कैसी है केकेआर की पूरी टीम और शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़