IND vs AUS: इस मैदान पर आसान नहीं है भारत को हरा पाना, जानें किसके पक्ष में गवाही दे रहे हैं आंकड़े

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (19 मार्च) खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें विशाखपट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से नजर आएंगी. सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. इसमें टीम इंडिया पांच विकेट से विजयी रही थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 19, 2023, 12:01 PM IST
  • पिछले दस सालों का रिकॉर्ड है काफी शानदार
  • भारत के पक्ष में गवाही दे रहे हैं आकंड़े
IND vs AUS: इस मैदान पर आसान नहीं है भारत को हरा पाना, जानें किसके पक्ष में गवाही दे रहे हैं आंकड़े

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (19 मार्च) खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें विशाखपट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से नजर आएंगी. सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. इसमें टीम इंडिया पांच विकेट से विजयी रही थी. 

पिछले दस सालों का रिकॉर्ड है काफी शानदार
सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम के जिस स्टेडियम में खेला जा रहा है, उस स्टेडियम पर भारत का रिकॉर्ड पिछले दस सालों का काफी शानदार रहा है. इस पिच पर टीम इंडिया विगत दस वर्षों से एक भी वनडे मैच नहीं हारी है. साथ ही विशाखापट्टनम की इस सरजमीं पर भारतीय धुरंधर विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला भी जबरदस्त बोलता है. 

भारत के पक्ष में गवाही दे रहे हैं आकंड़े
भारत के इस रिकॉर्ड को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत को हरा पाना आज काफी कठिन होने वाला है. आंकड़े भारत के पक्ष में अपनी गवाही दे रहे हैं. ऐसे में उम्मीद भारत के विजयी होनी की जताई जा रही है. अगर इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो वह तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. 

कुल 9 वनडे मैच खेला है भारत 
बता दें कि अभी तक टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम के इस स्टेडियम में कुल 9 वनडे मैच खेले हैं और इनमें भारत को सात मैचों में जीत मिली है. वहीं, सिर्फ एक मैच में हार मिली है, जबकि एक मैच टाई रहा है. भारत ने जिन सात मैचों में जीत हासिल किया है, उनमें तीन मैचों में भारत को पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत मिली है तो पांच मैचों में पहले गेंदबाजी करते हुए सफलता मिला है. 

बारिश की है आशंका

बात अगर विशाखापट्टनम के मौसम की करें तो कल यानी कि 18 मार्च को यहां पर बारिश हुई थी, लेकिन अभी मौसम बिल्कुल साफ-सुथरा है. आज विशाखापट्टनम में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है. ऐसे में आशंका है कि आज के मैच में बारिश अपनी खलल डाल सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़