Ind vs Aus: रोहित शर्मा ने लॉक की प्लेइंग 11! जानिए केएस भरत और ईशान किशन में से किसे मिलेगी जगह

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को पहला टेस्ट शुरू होगा. दोनों टीमें नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने आएंगी. सुबह 9.30 बजे से शुरू होने वाले मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 कैसी होगी, केएस भरत या ईशान किशन में से किसे टीम में जगह मिलेगी, सूर्यकुमार को टेस्ट डेब्यू का मौका मिलेगा या शुभमन गिल प्लेइंग 11 में शामिल होंगे, जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 07:34 AM IST
  • टीम चयन को लेकर ये बोले रोहित
  • 'सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का करना है चयन'
Ind vs Aus: रोहित शर्मा ने लॉक की प्लेइंग 11! जानिए केएस भरत और ईशान किशन में से किसे मिलेगी जगह

नई दिल्लीः India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को पहला टेस्ट शुरू होगा. दोनों टीमें नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने आएंगी. सुबह 9.30 बजे से शुरू होने वाले मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 कैसी होगी, केएस भरत या ईशान किशन में से किसे टीम में जगह मिलेगी, सूर्यकुमार को टेस्ट डेब्यू का मौका मिलेगा या शुभमन गिल प्लेइंग 11 में शामिल होंगे, जानिए यहांः

टीम चयन को लेकर ये बोले रोहित
मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए परिस्थितियों के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन करेंगे और चार घरेलू टेस्ट में से प्रत्येक मैच में एक ही संयोजन के साथ नहीं जाएंगे. मध्यक्रम और विकेटकीपर को लेकर रोहित ने कहा कि यह उनके लिए मुश्किल फैसला होगा, क्योंकि इनमें से कुछ खिलाड़ी जैसे शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ महीनों में विभिन्न प्रारूपों में जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं.

उन्होंने शुभमन या यादव में से एक के चयन को लेकर कहा, वे कोई भी चयन करने से पहले सभी चीजों पर विचार करेंगे.

'सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का करना है चयन'
उन्होंने आगे कहा, हमें परिस्थितियों के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का चयन करना है. यह उतना ही सरल है और यही हमने अतीत में किया है और यही हम आगे भी करेंगे. खिलाड़ियों के लिए संदेश बहुत स्पष्ट है. हमें जिस भी पिच पर, जिस किसी की भी जरूरत होगी, हम उन्हें मौका देंगे.

जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11
केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, केएस भरत, अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

जानिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11
डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड और नाथन लियॉन.

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: सूर्यकुमार को लेकर सचिन तेंदुलकर ने किया बड़ा दावा, प्लेइंग इलेवन को लेकर ये बोले

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़