IND vs AFG T20 Series: सीरीज शुरू होने से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ धाकड़ गेंदबाज

IND vs AFG T20 Series: गुरुवार 11 जनवरी से भारत बनाम अफगानिस्तान तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. इससे पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सीरीज के पहले मैच से एक दिन पहले टीम का धाकड़ गेंदबाज बाहर हो गया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 10, 2024, 02:29 PM IST
  • 'टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे राशिद खान'
  • पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं राशिद खान
IND vs AFG T20 Series: सीरीज शुरू होने से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ धाकड़ गेंदबाज

नई दिल्लीः IND vs AFG T20 Series: गुरुवार 11 जनवरी से भारत बनाम अफगानिस्तान तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. इससे पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है. अफगानिस्तान के धाकड़ लेग स्पिनर राशिद खान इंजरी की वजह से इस टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. राशिद खान के टी20 सीरीज से बाहर होने की पुष्टि अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जदरान की ओर से की गई है. 

'टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे राशिद खान'
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इब्राहिम जदरान ने कहा कि भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 इंटरनेशनल सीरीज में राशिद खान बतौर खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे. राशिद खान ने कुछ समय पहले ही लोअर बैक की सर्जरी कराई है और अभी से उससे रिकवर नहीं हो पाए हैं. बता दें कि भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज की स्क्वाड में राशिद खान का नाम भी शामिल किया गया था. 

पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं राशिद खान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इब्राहिम जदरान ने कहा, 'राशिद खान अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. लेकिन वे टीम के साथ ट्रैवल कर रहे हैं. मैं उम्मीद कर रहा हू्ं कि वे जल्द से जल्द पूरी तरह से फिट हो जाए. अभी राशिद खान अपने डॉक्टर के साथ रिहैब कर रहे हैं. हमें तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में उनकी कमी खलेगी.' हालांकि, इस दौरान कप्तान ने यह भी कहा कि उनके नहीं होने से भी हमारे टीम में कई टैलेंटेड खिलाड़ी मौजूद हैं, जो उनकी कमी पूरा करेंगे. 

'राशिद की कमी को पूरा करेंगे खिलाड़ी'
उन्होंने आगे कहा, 'राशिद खान के बिना भी हमारे टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर भरोसा किया जा सकता है. वे टीम को जीताने के लिए अपनी जान लगा देंगे. मैं बस इतना कह सकता हूं कि राशिद खान की गैरमौजूदगी में भी हम बहुत अच्छा क्रिकेट खेलेंगे. टीम के बाकी खिलाड़ी भी बहुत क्रिकेट खेल चुके हैं और मुझे उन पर भरोसा है कि वे इस सीरीज में अच्छा खेलेंगे. राशिद की कमी में भी हम संघर्ष करेंगे. यह क्रिकेट है और इसमें आपको हर तरह की परिस्थियों के लिए तैयार रहना पड़ता है.' 

ये भी पढ़ेंः IND vs AFG: 40 रन बनाते ही कोहली रचेंगे इतिहास, सचिन के बाद नाम होगी ये खास उपलब्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़